नई दिल्लीः अगर आप मंहगी शराब के बारे में सोचेंगे तो शायद अंदाजा लगाएंगे कि एक बोतल बियर ज्यादा से ज्यादा 5 हजार या दस हजार की आती होगी, लेकिन हाल ही में एक पत्रकार ने इंग्लैंड में एक बोतल बियर के लिए 49 लाख रुपये की कीमत चुकाई है. पत्रकार के साथ यह घटना इंग्लैंड के होटल में हुई. बाद में पत्रकार ने सोशल मीडिया के माध्यम से पूरी घटना को बताया.

वर्ल्ड कप में रनों का अंबार लगाने वाले वार्नर एशेज में रन बनाने को तरसे, लगाई शून्य पर आउट होने की हैट्रिक

दरअसल ऑस्ट्रेलियन पत्रकार पीटर लेलोर एशेज को कवर करने के लिए इंग्लैंड गए हुए थे और मैनचेस्टर टेस्ट को कवर करने के लिए वे मॉलमेसन नाम के होटल में ठहरे थे. रात के समय उन्होंने अपने लिए बियर मंगवाई इसके लिए उन्होंने 99,983.64 ऑस्ट्रेलियन डॉलर का भुगतान किया जो कि भारतीय रुपयों के अनुसार लगभग 49 लाख रुपये होते हैं. इसके बाद पीटर ने ट्वीटर पर लिखा कि आपने यह बियर देखी है..? यह इतिहास की सबसे महंगी बियर है. आज मैनचेस्टर में मैंने इसके लिए 99,983.64 ऑस्ट्रेलियन डॉलर चुकाए हैं. मैं सच बोल रहा हूं. पीटर ने अपने पोस्ट के साथ ही बियर की बोतल और एक ग्लास की भी फोटो डाली है जिसमें बियर भरी हुई है.

21 साल की उम्र में अगर धोनी की जगह लेने के बारे में सोचूंगा तो बहुत मुश्किल हो जाएगी : पंत

इसके बाद पीटर ने एक दूसरा ट्वीट किया और कहा कि यह एक अच्छी बियर है और इसके ओरिजनल वर्जन को बहुत सारे अवार्ड भी मिल चुके हैं और इसे ब्रिटेन की सुप्रीम चैंपियन बियर का भी दर्जा मिल चुका है लेकिन यदि आप यह सोच रहे हैं कि कोई भी बियर 10 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर से ज्यादा नहीं हो सकती तो मैं आपकी सोच से पूरी तरह से सहमत हूं. एक रिपोर्ट के अनुसार इस बियर की कीमत 9.91 ऑस्ट्रेलियन थी. अगर इस कीमत को भारतीय रुपयों में बदले तो यह 486 रुपये होती है.

अपने ‘हीरो’ सचिन की बैटिंग देखने को किसी भी दुकान की टीवी पर मैच देखते थे कोहली, बताए किस्से

दरअसल यह पूरा मसला एक छोटी सी गलती से जुड़ा हुआ है. पीटर ने बताया कि जब उन्हें बिल मिला तो उन्होंने चश्मा नहीं पहन रखा था जिस कारण उन्हें ठीक प्रकार से दिखा नहीं कि कितना पेमेंट करना था. पेमेंट करने के बाद जब बारटेंडर से पूछा कि मैंने इसके लिए कितने रुपयों का भुगतान किया है तो वह हंसने लगी और अपने मुंह में हाथों को रख लिया, लेकिन उसने मुझे कीमत नहीं बताई उसने बस इतना कहा कि कुछ गलती हो गई है जिसे ठीक कर देंगे. पीटर ने लास्ट में लिखा कि अगर आप चश्मा लगाते हैं तो जब भी बिल आए तो चश्मा पहन कर ही देखें.