नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का मानना है कि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में विराट कोहली के न खेलने से अन्य युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. जोन्स ने कहा, “देखिए इसमें कोई शक नहीं कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर जरूर पड़ेगी. यह एक सच्चाई है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका टीम में न होना अन्य खिलाड़ियों को आगे आने का अवसर प्रदान करती है.

BCCI ने की पुष्टि, रोहित शर्मा हैं फिट, दिल्‍ली टी20 में लेंगे हिस्‍सा

अगर हम परिदृश्यों में जाते हैं, सोचिए अगर विराट का हाथ टूट जाए या वही किसी और कारण से विश्व कप के मैच में नहीं खेल पाए तो फिर टीम को कौन संभालेगा. राजस्थान और आरसीबी के बीच एक मैच खेला गया था जिसे घटाकर छह ओवर का कर दिया गया. ऐसे में टीमों को अंदाजा नहीं था कि इस स्थिति में उन्हें क्या करना चाहिए.”

जोन्स ने कहा, “इसलिए, रोहित ने कमान संभाली है, उन्होंने तीन आईपीएल भी जीते हैं और टीम की कप्तानी करना जानते हैं. हमें देखना होगा कि क्या लोकेश राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने जा रहा है और क्या चौथे नंबर पर ऋषभ पंत आएंगे. मुझे लगता है कि चयनकर्ता जो भी निर्णय लें उस पर अगले दो या तीन टी-20 सीरीज तक टिके रहें. खिलाड़ियों को एक ही स्थान पर रखें और उन्हें उनकी भूमिकाएं समझाएं. सबसे पहले आपको सही खिलाड़ियों को चुनना होता है.” जोन्स मानते हैं कि शाकिब के न होने से मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है.

आगामी टी-20 मैच खेलने से पहले रोहित ने बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली से की बात, कहा- इतने प्रदुषण में…

उन्होंने कहा, “जब आप अपने कप्तान को खो देते हैं, तो या तो आप अपने सिर को अपने पैरों के बीच रखकर रो सकते हैं या बाहर आकर कुछ घूंसे फेंकना शुरू कर सकते हैं. यह महत्वपूर्ण है कि वे अच्छी शुरूआत करें. उन्हें आत्मविश्वास पसंद है. वह बांग्लादेश के खेल के इतिहास में सबसे बड़े स्टार रहे हैं और अगर आप उन्हें बाहर निकालते हैं, तो यह बहुत बड़ा धक्का है. लेकिन आप उसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते. यह अन्य खिलाड़ियों के लिए बड़ा अवसर है.”