ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020 में शुक्रवार को एक बड़ा मुकाबला देखने को मिला जब चीन की कियांग वांग ने सात बार खिताब जीत चुकी सेरेना विलियम्स को हराकर टूर्नामेंट बाहर कर दिया। जिसके साथ ही सेरेना का 24 ग्रैंड स्लेम जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना टूट गया।

विलियम्स मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने के करीब थी लेकिन अब उन्हें अगले टूर्नामेंट तक का इंतजार करना होगा।

रॉड लावर एरीना में खेले गए मैच में वांग ने विलियम्स को 4-6, 7-6, 5-7 के अंतर से हराया। एक घंटे 40 मिनट तक चले इस मैच में शुरुआती बढ़त हासिल करने के बाद वांग ने दूसरे सेट में विलियम्स को वापसी करने का मौका दिया।

मैच का तीसरा और आखिरी सेट सबसे ज्यादा रोमांचक रहा, जहां आठवें सीड की खिलाड़ी विलियम्स और रैंकिंग में 29वें नंबर पर मौजूद वांग के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। नतीजा हासिल करने के लिए 11 गेम्स खेलने पड़े। आखिर में वांग ने 23 ग्रैंड स्लेम जीत चुकी इस चैंपियन खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलियन ओपर 2020 से बाहर का रास्ता दिखाया।

IND A vs NZ A: जाॅर्ज वर्कर ने जड़ा शतक, न्‍यूजीलैंड की भारत पर 29 रन से जीत

सर्व करते हुए विलियम्स 15-40 से पिछड़ गई लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की और 40-40 कर ड्यूस हासिल कर लिया। जिसके बाद वांग ने मैच प्वाइंट हासिल कर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथा राउंड में जगह बना ली।

वांग पहली बार टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंची हैं। अब वांग का सामना ट्यूनिशिया की ओन्स जाबेयुर से होगा, जिन्होंने कैरोलिन वोजनियास्की को 7-5, 3-6, 7-5 से हराया।