Australian Open 2021: राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास

फाबियो फनीनी के अलावा स्टेफानोस सितसिपास अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार दो सेट गंवाने के बाद नडाल को किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में मात दी है।

Published: February 17, 2021 8:02 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

Australian Open 2021: राफेल नडाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास
स्टेफानोस सितसिपास.राफेल नडाल (Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open 2021) के क्वार्टर फाइनल मैच में विश्व नंबर-2 खिलाड़ी राफेल नडाल (Rafael Nadal) को हराकर ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Also Read:

स्पेशिन खिलाड़ी के करियर में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में लगातार दो सेट जितने के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा हो। साल 2015 के यूएस ओपन के दौरान इटली के फाबियो फनीनी ने लगातार दो सेट हारने के बाद नडाल को मात दी थी।

मेलबर्न में चार घंटे पांच मिनट तक चले लंबे मुकाबले में सितसिपास ने नडाल को 3-6, 2-6, 7-6, 6-4, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

नडाल ने सितसिपास के खिलाफ पहले दो सेट आसानी से जीते, लेकिन इसके बाद सितसिपास ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए अगले तीनों सेट अपने नाम कर जीत दर्ज की।

नडाल और सितसिपास के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने जीत के लिए खूब पसीना बहाया। लेकिन आखिर में जीत सितसिपास को मिली और नडाल पुरुष एकल वर्ग से बाहर हो गए।

सितसिपास का सेमीफाइनल में विश्व रैंकिंग के नंबर-4 खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव से मुकाबला होगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 17, 2021 8:02 PM IST