आईपीएल (IPL 2021) का मौजूदा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद इस लीग में हिस्सा लेने आए कंगारू खिलाड़ी आखिरकार अपने वतन लौट गए हैं. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत यात्रा करने वाले अपने नागरिकों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा रखा था. Also Read - BCCI को बड़ी राहत; IPL 2021 के सफल आयोजन के लिए CPL का शेड्यूल बदलने को तैयार हुआ क्रिकेट वेस्टइंडीज

भारत में आयोजित हो रही इस लीग के स्थगित होने के बाद सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव रवाना हो गए थे. यहां 10 दिन बिताने के बाद इन खिलाड़ियों को अपने देश में लौटने की इजाजत मिल गई. अब इन्हें ऑस्ट्रेलिया में भी 2 सप्ताह तक अनिवार्य क्वॉरंटीन में रहना होगा. Also Read - चीफ सेलेक्टर का बड़ा बयान, IPL छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी!

पैट कमिन्स, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस सहित, रिकी पॉन्टिंग सहित कुल 38 सदस्य सोमवार को सिडनी पहुंच गए. ऑस्ट्रेलियाई दल में खिलाड़ियों, अधिकारियों और कॉमेंटेटरों की भूमिका में ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर हिस्सा लेने आए थे. Also Read - ICC Test Rankings: Steve Smith फिर बने टेस्ट के बादशाह, जानिए किस पायदान पर Virat Kohli

इस महीने बीते 4 मई को इस आईपीएल को तब स्थगित करना पड़ा, जब लीग की विभिन्न टीमों में कोविड-19 के मामले सामने आए. ऑस्ट्रेलिया ने कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत से उड़ानों पर रोक लगा रखी थी, जिसके कारण उसके क्रिकेटर सीधे स्वदेश नहीं लौट पाए थे.

राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी के अनुसार एयर सेशेल्स की उड़ान से यहां पहुंचने वालों में स्मिथ, कमिन्स, बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग आदि शामिल थे. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी शुक्रवार को कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद रविवार को दोहा के रास्ते सिडनी पहुंच गए थे.