नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 24 फरवरी से शुरू हो रहा है. लेकिन, इस दौरे के पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में हड़कंप मच गया है. भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के एलान होने से ठीक पहले उसके गेंदबाजी कोच डेविड सीकर ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. सीकर के इस फैसले से ऑस्ट्रेलिया के मिशन वर्ल्ड कप और एशेज के अभियान को भी बड़ा झटका लगा है. डेविड सीकर की जगह ट्रॉय कुली ऑस्ट्रेलियाई टीम के अब अगले बॉलिंग कोच होंगे, जो भारत दौरे से टीम के साथ जुड़ेंगे.

2016 से ऑस्ट्रेलियाई टीम के बॉलिंग कोच डेविड सीकर के अचानक इस्तीफे की वजह फिलहाल साफ नहीं है. हालांकि, कुछ लोग इसे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाजी कोच आंद्रे एडम्स से सलाह लेने से जोड़कर देख रहे हैं.

लैंगर ने फैसले का किया सम्मान

बहरहाल, डेविड सीकर के फैसले का टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने सम्मान किया है और टीम के साथ ढाई साल की उनकी मेहनत के लिए उन्हें सलाम भी किया है. लैंगर ने कहा, ” ऑस्ट्रेलियाई टीम को आगे ले जाने में डेविड सीकर का बड़ा रोल रहा है. हम उनके भविष्य को लेकर उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.” हालांकि, पूर्व विक्टोरियन कोच सीकर का अगला कदम क्या होगा, फिलहाल साफ नहीं है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का शुक्रिया- सीकर

इस्तीफे के बाद डेविड सीकर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का शुक्रिया अदा किया और कहा कि वो शुक्रगुजार हैं कि उन्हें इस लायक समझा गया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की गेंदबाजी को कोच कर सकें. उन्होंने कहा, ” मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे ये मौका दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम और खासकर उसके तेज गेंदबाजों के साथ काम करके मुझे बेहद मजा आया.”