एडिलेड. एडिलेड में खेली गई भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की धूम मच गई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी तो दोनों की बल्लेबाजी की तारीफ कर ही रहे हैं, अब कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ के पुल बांधने लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना महान क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर से की है. लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया है. वहीं, उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को भी महान बल्लेबाज बताते हुए कहा है कि इन दोनों बल्लेबाजों को खेलते हुए देखना बड़ी बात है.

ऑस्ट्रेलिया पर जीत से छाए महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली ने की तारीफ, कहा- दिखा बैटिंग का पुराना अंदाज

ऑस्ट्रेलिया पर जीत से छाए महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली ने की तारीफ, कहा- दिखा बैटिंग का पुराना अंदाज

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 104 रनों की शतकीय पारी खेली. यह उनका वनडे में 39वां शतक है. मैच के बाद जस्टिन लैंगर से संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि क्या कोहली का उन पर उसी तरह का प्रभाव है जिस तरह तेंदुलकर का था. लैंगर ने कहा, “मैं दोनों को अपनी टीम में चाहता हूं. सचिन अविश्वसनीय खिलाड़ी थे. मैं उन्हें देखा करता था और ऐसा लगता था कि वह ध्यान लगाए हुए हैं. वह बेहद शांत रहते थे और इसलिए रिकार्ड बना गए.” कोच ने कहा, “विराट भी वही चीज कर रहे हैं. वह शांत रहते हैं और काफी प्रतिस्पर्धी हैं. तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है.”

कोहली के शतक से कई खिलाड़ियों के रिकॉर्ड खतरे में, एडिलेड में दिखी तूफानी पारी

भारत को इस मैच में जीत दिलाने में कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम योगदान दिया और आखिर तक खड़े रहकर टीम को जीत दिलाई. लैंगर ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा, “कोहली शानदार प्रतिद्वंद्वी हैं और उनकी एकाग्रता कमाल की है. सचिन, कोहली, धोनी इन सभी का औसत 340 मैचों में 50 से ज्यादा का है. यह सभी सर्वकालिक महान हैं. हमारे खिलाड़ी इस समय सही जगह हैं जो वनडे के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं. अनुभव से यह लोग बेहतर होंगे.” महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 54 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. लैंगर ने कहा, “जिस तरह से कोहली और धोनी ने आज बल्लेबाजी की, आप जब वह देखते हैं तो शानदार लगता है. वे महान खिलाड़ी हैं. हम इससे काफी कुछ सीखेंगे.”

(इनपुट – एजेंसी)