भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्‍ट्रेलिया के अखबार ‘द डेली टेलीग्राफ’ ने 21वीं सदी के महानतम खिलाड़ियों में जगह दी है. सदी के टॉप-50 क्रिकेटर्स का चुनाव किया गया है, जिसमें पहले स्‍थान पर पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट को रखा गया है.Also Read - NZ को क्‍लीन स्‍वीप कर ENG ने बजाई खतरे की घंटी, क्‍या भारत दिखा पाएगा कमाल?

विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेला गया डे-नाइट टेस्‍ट मैच खेलने के बाद वापस भारत लौट आए हैं. बाकी बचे मैचों में अजिंक्‍य रहाणे कप्‍तानी कर रहे हैं. Also Read - शुबमन गिल की अर्धशतकीय पारी के बावजूद ड्रॉ पर खत्म हुआ भारत vs लीसेस्टरशायर अभ्यास मैच

विराट कोहली (Virat Kohli) अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट मे 70 से ज्‍यादा शतक लगा चुके हैं. इसके अलावा उनके नाम सभी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 22 हजार से ज्‍यादा रन हैं. वो सभी फॉर्मेट मे 50 या इससे अधिक की औसत से बल्‍लेबाजी करते हैं. Also Read - रोहित को हुआ कोरोना, पैदा हुआ नेतृत्‍व संकट, इस अनुभवी बल्‍लेबाज को सौंपी जा सकती है कमान

वहीं, अगर एडम गिलक्रिस्‍ट की बात की जाए तो वो 21वीं शताब्‍दी के पहले दशक के दौरान बेहद खतरनाक बल्‍लेबाज के रूप मे जाने जाते थे. नंबर-6 पर बल्‍लेबाजी करने के बावजूद भी वो टेस्‍ट क्रिकेट में टीम के लिए अहम भूमिका निभाते थे. टेस्‍ट क्रिकेट में भी उनका स्‍ट्राइकरेट 80 का था.

इस फेहरिस्‍त में तीसरे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया के वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान रिकी पोंटिंग का नाम है. पोंटिंग ऑस्‍ट्रेलिया के सफलतम कप्‍तानों में से एक हैं. उनकी कप्‍तानी में ही कंगारू टीम ने दो बार 50 ओवरों का विश्‍व कप जीता है. नंबर चार पर साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस और नंबर पांच पर श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं.