नई दिल्ली.  आस्ट्रेलिया के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग यानी BBL के अगले सीजन में मैचों की संख्या में इजाफा किया जाएगा. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुताबिक BBL के अगले सीजन की शुरुआत 19 दिसंबर से हो रही है.

BBL में दिखेगा IPL का अंदाज!

पिछले सीजन में खेले गए 40 मैचों की अपेक्षा BBL के इस सीजन में 56 ग्रुप मैच खेले जाएंगे. सीए ने साथ ही बताया है कि यह मैच होम एंड अवे फॉर्मेट में खेले जाएंगे. आठ टीमें कुल 14 मैच खेलेंगी. ग्रुप दौर के बाद नॉकआउट दौर होगा. इसी तरह का फॉर्मेट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का है.

61 दिन तक चलेगा BBL

इसी के साथ सीए ने घरेलू वार्षिक टूर्नामेंट के लिए नए स्थलों का ऐलान किया है. यह वार्षिक टूर्नामेंट 61 दिन तक चलेगा जो पहले की अपेक्षा 13 दिन ज्यादा है. नए फॉर्मेट के बारे में बीबीएल के मुखिया किम मैक्कोनी ने कहा, “बीबीएल को बड़ा करना और होम एंड अवे प्रारूप को लाना सीए की लीग को आगे बढ़ाने और पूरे आस्ट्रेलिया में प्रशंसकों के बीच नंबर-1 बनने की रणनीति का हिस्सा है.”

नए मैदानों पर होगा धमाका!

इस साल दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच की मेजबानी करने वाला गोल्ड कोस्ट का नया मेट्रीकोन स्टेडियम बीबीएल के मैचों का भी आयोजन करेगा.  इस स्टेडियम के अलावा एलिस स्प्रिंग्स में ट्रेगर पार्क और लांसेस्टन में यूटीएएस स्टेडियम आने वाले संस्करण में मैचों की मेजबानी करेंगे.