डेविड वार्नर (98), मिशेल मार्श (69) और उस्मान ख्वाजा (50) की शानदार पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने वेस्ट पेक स्टेडियम में खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए केन विलियमसन (60) के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए। 282 के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 46.3 ओवर में ही हासिल कर श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।आस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही। दूसरे एकदिवसीय के लिए टीम में शामिल किए गए ख्वाजा ने वार्नर के साथ मिलकर 122 रनों की साझेदारी की। ख्वाजा ने जहां धीमे धीमे पारी को आगे बढ़ाया तो वहीं वार्नर ने तेज खेल खेला और कीवी गेंदबाजों की धुनाई की।इस साझेदारी को मिशेल सैंटनर ने तोड़ा। उन्होंने ख्वाजा को अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा। कप्तान स्टीवन स्मिथ ज्यादा देर नहीं टिक सके और महज दो रन पर पेवलियन लौट गए।अगली ही गेंद पर जॉर्ज बेले बिना खाता खोले आउट हो गए।यहाँ भी पढ़े:यू-19 विश्व कप : नामीबिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में

उम्मीदें ग्लेन मैक्सवेल (6)से थीं लेकिन उन्होंने भी निराश किया और पवेलियन जा बैठे। आस्ट्रेलिया के 144 रनों पर चार विकेट गिर चुके थे लेकिन वार्नर दूसरा छोर संभाले हुए थे।मिशेल मार्श ने उनका साथ दिया और दोनों ने 47 रन की अहम साझेदारी कर डाली। वार्नर जब अपने शतक से दो रन दूर थे तभी उन्हें सैंटनर ने पगबाधा आउट कर पेवलियन भेजा। उन्होंने अपनी पारी में 79 गेंदों का सामना किया और आठ चौके, चार छक्के लगाए।मार्श ने इसके बाद आए जॉन हेस्टिंग्स (48) से साथ सातवें विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। दोनों खिलाड़ी नाबाद पवेलियन लौटे।न्यूजीलैंड की तरफ से सैंटनर ने तीन विकेट लिए। मैट हेनरी को दो जबकि ट्रैंट बाउल्ट को एक विकेट मिला।इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने अच्छी शरुआत की। ब्रैंडन मैक्लम (28) और मार्टिन गुपटिल (31) ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। मैक्लम स्कॉट बोलैंड का शिकार हुए।

विलियमसन ने गुपटिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। गुपटिल को मार्श ने पेवलियन भेजा। इसके बाद आए हेनरी निकोलस (4) जल्दी रवाना हो गए।विलियमसन ने ग्रांट इलियट (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। विलियमसन 158 के स्कोर पर एडम जाम्पा का शिकार हुए। उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना किया और पांच चौके एक छक्का लगाया।निचेल क्रम में सैंटनर (45) और एडम मिलने (36) ने टीम को 281 के स्कोर तक पहुंचाया।आस्ट्रेलिया की तरफ से जोस हाजलेवुड ने तीन और मार्श, जाम्पा और बोलैंड ने दो-दो विकेट लिए।मार्श को अपने हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।