पाकिस्तान की नई युवा पेस सनसनी नसीम शाह (Naseem Khan) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में गुरुवार से खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में डेब्यू कर सकते हैं. नसीम ने अपनी धारदार गेंदबाजी का नमूना ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन तरीके से पेश किया है.

Video: इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने बाएं और दाएं हाथ से गेंदबाजी कर चटकाए विकेट, वीडियो वायरल

उन्होंने गुलाबी गेंद से शानदार गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया है. अभ्यास मैच में बेहतरीन बाउंसर से मार्कस हैरिस को आउट करने वाले इस युवा तेज गेंदबाज से पाकिस्तान को आगामी सीरीज में काफी उम्मीदें हैं.

पाक टीम के मुख्य कोच मिस्बाह  उल हक (Misbah ul Haq) को लगता है कि नसीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से ब्रिस्बेन में शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में आठ ओवर की गेंदबाजी की थी जिसमें उन्हें एक सफलता मिली थी.


बकौल मिस्बाह ‘नसीम शाह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण कमाल का है. उसने ऑस्ट्रेलिया में भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमारे लिए मैच विनर साबित हो सकता है.’

KKR टीम से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने 303 की स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाजी, बना डाला लीग का सबसे बड़ा स्कोर

यदि नसीम को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह 16 वर्ष की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दुनिया के 7वें क्रिकेटर बन जाएंगे. टेस्ट में ऑलटाइम सर्वाधिक रन बनाने वाले महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था.

एक सप्ताह पहले हुआ था मां निधन

नसीम खान ने एक सप्ताह पहले अपनी मां को खोया है. बावजूद इसके ये तेज गेंदबाज इस समय अपनी मां के सपनों को साकार करने में जुटा है. नसीम की मां अपने बेटे को पाकिस्तान के लिए खेलते हुए देखना चाहती थी.

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी जहां पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाक टी-20 टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में थी वहीं टेस्ट सीरीज में अजहर अली पाक टीम की अगुआई करेंगे.