नॉटिंघम: बेहतरीन फॉर्म में चल रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में विशाल स्कोर की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 381 रनों का स्कोर खड़ा किया है. 49वां ओवर खत्म होते ही तेज बारिश आ गई थी और इसी कारण मैच रोक दिया गया, लेकिन कुछ देर बाद दोबार मैच शुरू हुआ और बाकी का एक ओवर फेंका गया.

 

अपने पिछले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज कर इस मैच में उतर रही बांग्लादेश के गेंदबाज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर गेंद को चारों ओर सीमा पार जाते देखते रहे और फील्डर गेंद उठाते रहे. मौजूदा विजेता के लिए डेविड वार्नर ने इस टूर्नामेंट का अभी तक का सर्वोच्च स्कोर 166 किया और अपने कप्तान एरॉन फिंच को पीछे छोड़ा. इसी के साथ वार्नर इस टूर्नामेंट में कुल 400 रनों का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बनने के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं. फिंच ने भी अपने पिछले मैच की फॉर्म को जारी रखा. पार्ट टाइम गेंदबाज सौम्य सरकार की गेंद पर आउट होने से पहले फिंच ने 51 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली.

 

फिंच और वार्नर ने हमेशा की तरह धीमी शुरुआत की, लेकिन बाद में तेजी से रन बनाए. दोनों ने 20.5 ओवरों में 121 रन जोड़े. फिंच के आउट होने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों को उस्मान ख्वाजा ने परेशान किया. वार्नर और ख्वाजा की जोड़ी ने शुरू से ही तेजी दिखाई और बड़े शॉट खेले. दोनों ने तकरीबन 23 ओवरों में 8.17 की औसत से 192 रन जोड़े. फिंच का शिकार करने वाले सरकार, वार्नर का भी शिकार कर ले गए. वार्नर ने 147 गेंदें खेलीं जिन पर 14 पर चौके और पांच पर छक्के मारे. बांग्लादेश को फिर मैक्सवेल ने परेशान किया. उन्होंने 10 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 32 रन बनाए लेकिन गलतफहमी में रन आउट हो गए.

सरकार ने ख्वाजा को शतक पूरा नहीं करने दिया. वह 47वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेटकीपर मुश्फीकुर रहीम को कैच दे बैठे. ख्वाजा ने 72 गेंदों पर 10 चौकों के साथ 89 रन बनाए. स्टीव स्मिथ एक रन ही बना सके. एलेक्स कैरी 11 और मार्कस स्टोइनिस 17 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश के लिए सरकार ने तीन विकेट लिए. रहमान को एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.