ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने रविवार को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को 134 रन से रौंद दिया. मेजबान टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) की रही जिन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली.

भारत दौरे से पहले बांग्लादेशी विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम का बड़ा फैसला

वॉर्नर क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) के तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी जड़ने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई हैं. उन्होंने शतक जड़ने के बाद कहा कि उनके लिए निजी उपलब्धि से बड़ी बात टीम के लिए जीत में योगदान देना है.

56 गेंद में जड़ा टी-20 करियर का पहला शतक 

बाएं हाथ के इस ओपनर ने 56 गेंदों पर शतक जड़ा जिसमें 10 चौके और 4 छक्के शामिल है. वॉर्नर का रविवार को 33वां जन्मदिन भी था। ऑस्ट्रेलिया की टी-20 क्रिकेट में यह सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका की यह सबसे बड़ी हार है.

बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना अहम 

वॉर्नर ने मैच के बाद कहा, ‘टीम में अपना योगदान देने और उसे शानदार स्थिति में पहुंचाने का बहुत ज्यादा मतलब है. यह एक बड़ी उपलब्धि थी लेकिन बोर्ड पर शानदार स्कोर लगाना अच्छा था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में बड़े लक्ष्य का पीछा करना हमेशा से मुश्किल होता है.’

शॉट्स पहन साइना नेहवाल ने जलाए पटाखे, नेटिजन्स ने दिए अजीबो-गरीब कॉमेंट्स

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंकाई टीम नौ विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बना सकी.

उन्होंने कहा, ‘आप यह भूल जाते हैं कि कार्यक्रम वास्तव में कितना व्यस्त है. ऑस्ट्रेलिया में आपको हमेशा अच्छा सपोर्ट मिलता है. लोग आते हैं और मैच देखते हैं, इससे हम रोमांचित होते हैं.’ ऑस्ट्रेलिया की ओर से युवा लेग स्पिनर एडम जांपा ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए.