मेग लेनिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने लगातार 18 वनडे इंटरनेशल मैच जीतकर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है. ऑस्ट्रेलिया ने ये उपलब्धि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच जीतकर हासिल की.

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफइनल में पहुंची मैरी कॉम, सुनिश्चित किया पदक

लेनिंग की कप्तानी वाली टीम ने हमवतन बेलिंडा क्लार्क की अगुवाई वाली टीम के लगातार 17 वनडे जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है. बेलिंड क्लार्क के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने 1997 से 1999 तक लगातार 17 वनडे इंटरनेशनल मैच जीतकर इतिहास रचा था.

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 में सीरीज में श्रीलंका का सफाया करने के बाद वनडे में भी उसका सूपड़ा साफ किया. ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं पुरुषों के वर्ल्ड रिकॉर्ड से अब सिर्फ 3 जीत दूर हैं. दिग्गज रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलया (जनवरी-मई 2003) की पुरुष टीम ने लगातार 21 वनडे जीत का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस के दौरान ही बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, निकल गए गांगुली से आगे

सी अट्टापट्टू की शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने 8 विकेट पर 195 रन बनाए

बुधवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चमारा अट्टापट्टू की शतकीय पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था.

जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अलीसा हीली के नाबाद 112 और राचेल हेंस के 63 रन के दम पर 26.5 ओवर में महज 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.