पाकिस्तान (Pakistan) की टेस्ट और टी20 टीम के कप्तान पद से हटाए जा चुके सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) से हाथों से जल्द ही वनडे टीम की कमान भी छीनी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक टी20 टीम के नए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को वनडे टीम की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

कप्तानी से हटाने जाने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सरफराज को टेस्ट और टी20 स्क्वाड से भी बाहर कर दिया था। आजम को जहां टी20 टीम की कमान मिली वहीं अजहर अली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया। लेकिन पीसीबी ने वनडे फॉर्मेट के लिए नए कप्तान का ऐलान नहीं किया था।

अब जबकि पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 3 अप्रैल को एक वनडे मैच खेलना है, तो बोर्ड वनडे के कप्तान को बदलने पर विचार कर रहा है। हालांकि बोर्ड से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सरफराज को वनडे टीम की कप्तानी से हटाना आसान नहीं होगा। सरफराज ने अपनी कप्तानी में पिछले साल पाकिस्तान को लगातार सात वनडे मैच जताए थे।

सूत्र के मुताबिक, “सरफराज ने बतौर बल्लेबाज और बतौर विकेटकीपर वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसका औसत भी 32 के करीब है।”

अंबाती रायडू को जगह नहीं देने पर खुलकर बोले एमएसके प्रसाद, ‘मुझे उसके लिए दुख होता है’

सरफराज की कप्तानी में ही पाकिस्तान टीम ने भारत को फाइनल में हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। साथ ही सरफराज की अगुवाई में ही पाक टीम टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी।

पाकिस्तान टीम के पूर्व चयनकर्ता और कोच मोहसिन खान ने भी सरफराज को कप्तान बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “ऐसा कोई रास्ता नहीं है जिससे पीसीबी या फिर चयनकर्ता सरफराज को वनडे टीम से बाहर करने या फिर बाबर आजम को उसकी जगह देने को जायज ठहरा सकें।”

उन्होंने आगे कहा, “ये एक अच्छे कप्तान और खिलाड़ी के साथ अन्याय होगा। तीनों फॉर्मेट में पाक टीम का कप्तान रहते हुए सरफराज पर दबाव था लेकिन वो सीमित ओवर फॉर्मेट के लिए सही चयन है।”