नई दिल्ली : पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाजों में शुमार बाबर आजम ने शुक्रवार को कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखकर अपने खेल में सुधार करने की कोशिश करते हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को यहां आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में एक-दूसरे के सामने होंगी. बाबर ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं उनकी बल्लेबाजी देखता हूं. मैं देखता हूं कि वह किसी तरह अलग-अलग परिस्थतियों में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें देखकर मैं सीखने की कोशिश करता हूं.” Also Read - IPL 2020: ये हैं 13वें सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज

Also Read - IPL 2020 MI vs RCB: आज जो जीता, बनेगा प्लेऑफ का पहला सिकंदर

बाबर ने अपने सीखने की प्रक्रिया के बारे में आगे कहा, “मैं अनुभव से सीखने की कोशिश करता हूं. यह मेरे सीखने की प्रक्रिया है. मैं अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करता हूं. कोहली का भारत के लिए जीत का अनुपात काफी ज्यादा है. मेरी कोशिश है कि मैं अपने देश के लिए वो हासिल कर सकूं.” Also Read - IND vs AUS: क्‍या ऑस्‍ट्रेलिया में परिवार के साथ जा सकेंगे भारतीय खिलाड़ी, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

पाकिस्तान को विश्व कप में अभी तक भारत से छह मैच खेलने पड़े हैं और सभी मौकों पर उसे हार मिली है. इस विश्व कप में उसने इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया लेकिन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा है.

VIDEO: मैदान पर वापसी को बेताब धवन, जिम में जमकर बहाया पसीना

भारत के खिलाफ अपनी टीम की तैयारी के बारे में इस बल्लेबाज ने कहा, “चैम्पियंस ट्रॉफी में मिली जीत से हमें आत्मविश्वास मिला है जो हमें यहां भी मदद करेगा क्योंकि टीम अधिकतर वही है. वो जीत हमारे लिए प्ररेणादायी थी.” दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, “वह जीत कभी भी हमारी यादों से नहीं जा सकती.”

बाबर ने कहा कि इस तरह के ज्यादा दबाव वाले मैच खेलने से टीम अच्छा करने के लिए प्रेरित होती है. उन्होंने कहा, “हम इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं क्योंकि भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा से उत्साही होता है. पूरा विश्व इस मैच को देखता है.” बाबर ने कहा, “पूरी टीम इस मैच को लेकर सकारात्मक है इसलिए हमें इस मैच में अच्छा करने की उम्मीद है. सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ी अच्छा करना चाहते हैं. हम सभी मैच जीतना चाहते हैं.”

भारत की इस समय गेंदबाजी काफी मजबूत है. इस पर बाबर ने कहा, “इसमें कोई शक नहीं है कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है लेकिन हमने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी और उनकी भी गेंदबाजी भी अच्छी है. इसलिए हम भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को खेलने को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं. हम उन्हें अच्छे से खेल लेंगे.”