पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम के बल्ले का धमाल जारी है. सोमवार को यूएई में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को 32 रन से जीत दिलाई. इस शतक के साथ ही आजम ने हाशिम अमला जैसे स्टार बल्लेबाज का रिकॉर्ड तोड़ दिया. ये आजम का सातवां वनडे शतक था और उन्होंने सबसे कम पारियों में ये उपलब्धि हासिल करते हुए अमला को पीछे छोड़ दिया.

सबसे कम पारियों में जड़े 7 वनडे शतक
आजम ने अपना सातवां वनडे शतक महज 33 वनडे पारियों में ठोका जबकि अमला को इस मुकाम तक पहुंचने में 41 पारियां खेलनी पड़ी और पाकिस्तान के ही जहीर अब्बास ने सात वनडे शतक 42 पारियों में लगाए थे. आजम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में पाकिस्तान के 219 के स्कोर में अकेले ही 133 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 101 रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम की 32 रन से जीत के हीरो रहे. 

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज का कमाल, श्रीलंका के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से रचा नया इतिहास

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज का कमाल, श्रीलंका के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से रचा नया इतिहास

18 वनडे पारियों में ठोके 7 शतक
आजम पिछले एक साल से वनडे में जोरदार फॉर्म में रहे हैं और इस दौरान उनसे ज्यादा शतक वनडे में किसी और बल्लेबाज ने नहीं लगाए हैं. उन्होंने अपना पहला वनडे शतक सितंबर 2016 में लगाया था और तब से वह महज 18 पारियों में सात शतक ठोक चुके हैं. आजम ने पिछली 18 वनडे पारियों में 75.53 की औसत से 1133 रन बनाए हैं, इस दौरान सिर्फ विराट कोहली (81.84) ने आजम से बेहतरीन औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान पाकिस्तान के अन्य बल्लेबाज महज तीन शतक ही लगा सके हैं. 23 वर्षीय आजम ने मई 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. लेकिन अपनी पहली 15 वनडे पारियों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. लेकिन अगली 18 वनडे पारियों में आजम ने सात शतक ठोक दिए हैं.

एक देश में सबसे ज्यादा लगातार शतक ठोकने का रिकॉर्ड
आजम ने यूएई में अपना लगातार पांचवां वनडे शतक जड़ा और किसी देश में सबसे ज्यादा लगातार वनडे शतक लगाने का एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने भारत में लगातार चार वनडे शतक जड़े थे.