पाकिस्तान टी-20 क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के नए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का कहना है कि वह दबावमुक्त होकर ऑस्ट्रेलिया (PAKvAUS) की चुनौती का सामना करने को तैयार हैं.

‘रोहित शर्मा इस वक्‍त ऐसी स्थिति में हैं जहां एक वक्‍त पर वीरेंद्र सहवाग थे’

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ हाल में 0-3 से टी-20 सीरीज गंवाने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की काफी आलोचना हुई थी. बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन्हें कप्तानी पद से हटा दिया था. सरफराज की जगह 25 वर्षीय बाबर टीम की अगुआई करेंगे.

बाबर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा कि वे मौजूदा समय के दिग्गज केन विलियमसन (Kane Williamson) और विराट कोहली (Virat Kohli) से प्रेरणा लेते हैं और एक कप्तान के रूप में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उन दिग्गजों का अनुसरण करना चाहते हैं.

क्रिकेट में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं’

बाबर (Babar) ने कहा, ‘लोगों को लगा कि उप कप्तान होने के नाते श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में मेरा प्रदर्शन खराब था.’ ऐसे नहीं होता है. क्रिकेट में उतार-चढ़ाव होते रहते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि हमारे लिए यह सीरीज अच्छी नहीं रही. मैं प्रत्येक मैच में 120 फीसदी देता हूं और यह नहीं देखता कि कप्तान होने के कारण मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा. मैं हमेशा बिना किसी दबाव के खेलता रहूंगा.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 नवंबर से होगी सीरीज की शुरुआत 

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) में तीन, पांच और आठ नवंबर को तीन टी-20 मैच खेलने हैं. इसके बाद दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

भारत दौरे से पहले बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका, कप्तान शाकिब पर लगा ये गंभीर आरोप

बकौल बाबर, ‘ मैं अपनी टीम के साथ-साथ अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन पर भी ध्यान दे रहा हूं. मैं केन विलियमसन और विराट कोहली जैसे मौजूदा कप्तानों को देखता हूं कि वे कैसे खुद के फॉर्म को अच्छी तरह से बरकरार रखकर टीम के लिए परिणाम लाते हैं. मैं उनका अनुसरण करने की कोशिश करूंगा.’