फुझोउ (चीन): भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल चीन ओपन के पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गई हैं. सायना को चीन की ही यान यान काई ने बुधवार को मात दी. आठवीं सीड सायना को वर्ल्ड नंबर-22 काई के हाथों 9-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा. यह मैच 24 मिनट तक चला.

दूसरी तरफ पुरुष एकल वर्ग में सायना के पति पारुपल्ली कश्यप दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे हैं. कश्यप ने वर्ल्ड नंबर-21 थाईलैंड के थाममासिन सित्थीकोम को 21-14, 21-13 से हरा पहले दौर की बाधा पार की. यह दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा मैच था जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने पहली जीत हासिल की. अगले दौर में उनका सामना वर्ल्ड नंबर-6 विक्टर एक्सलसेन से होगा.

बैडमिंटन: चीन ओपन के पहले दौर में ही बाहर हुई सिंधु, प्रणॉय भी हारे

सायना की हार के बाद से इस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है क्योंकि मंगलवार को भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और एच.एस प्रणॉय मंगलवार को यहां जारी चीन ओपन में अपने-अपने वर्ग का मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. प्रतियोगिता के पहले ही दौर में वर्ल्ड रैंकिंग में 42वें पायदान पर काबिज चीनी ताइपे की पाई यू पो ने सिंधु को एक कड़े मुकाबले में 21-13, 18-21, 21-19 से शिकस्त दी. तीन गेमों तक चले इस बेहद कड़े मुकाबले में वर्ल्ड रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज सिंधु को मात देने के लिए चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने 74 मिनट का समय लिया.