सिलहट: तमीम इकबाल और सौम्य सरकार के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने केवल दो विकेट खोकर 69 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली.

इससे पहले वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 198 रन ही बना पाया था. तमीम 81 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे जबकि सौम्य सरकार ने 81 गेंद में 80 रन बनाए जिससे बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को 38.3 ओवर में दो विकेट पर 202 रन बनाकर हासिल कर लिया. तमीम ने 104 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए. सरकार ने 81 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े. इनके अलावा लिटन दास ने 23 और मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 16 रन बनाए.

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में वापसी का बना रहे रास्ता, बताया कहां खेलेंगे अगला मैच

मेहमान टीम के लिये साई होप ने अकेले बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली और सीरीज में लगातार दूसरा शतक जड़ा. लेकिन उनकी सेंचुरी भी टीम के काम नहीं आ सकी क्योंकि दूसरे छोर पर उन्हें कोई सहयोग नहीं मिला. पिछले मैच में 144 गेंद में नाबाद 146 रन बनाने वाले होप ने 131 गेंद में 108 रन की पारी खेली. उन्होंने 131 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा मार्लोन सैमुअल्स ने 19 और कीमो पॉल ने 12 रनों का योगदान दिया. उन्होंने इस सीरीज में कुल 297 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ेगी उसकी चाल, वॉन ने बताया कैसे पर्थ टेस्ट में टीम इंडिया को मिलेगा फायदा

बांग्लादेश के लिए मैन ऑफ द मैच रहे मेहदी हसन मिराज ने चार विकेट अपनी झोली में डाले जबकि कप्तान मशरफे मुर्तजा और स्पिनर शाकिब अल हसन को दो-दो विकेट मिले. दोनों टीमों के बीच अब 17 दिसंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.