नई दिल्ली : बांग्लादेश ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए मशरफे मुर्तजा के नेतृत्व में मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. टूर्नामेंट में जहां मुर्तजा टीम का नेतृत्व करेंगे तो वहीं शाकिब अल हसन टीम के उपकप्तान होंगे. इसके अलावा पिछले साल एशिया कप में अपना अंतिम मैच खेलने वाले मध्यक्रम बल्लेबाज मोसाद्देक हुसैन की भी टीम में वापसी हुई है.

चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज अबु जायेद को नए चेहरे के रूप में टीम में मौका दिया है. जायेद ने अब तक वनडे में पदर्पण नहीं किया है. हालांकि उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था. विश्व कप में बांग्लादेश को अपना पहला मुकाबला दो जून को केनिंग्टन में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है. टीम इससे पहले पाकिस्तान और भारत के साथ क्रमश : 26 और 28 मई को अभ्यास मैच खेलेगी.

World Cup 2019: BCCI ने खोल चार गेंदबाजों की किस्मत का ताला, टीम इंडिया के साथ जायेंगे इंग्लैंड

बता दें कि बांग्लादेश से पहले न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत ने अपनी टीमें घोषित कर दी हैं. भारत ने विराट कोहली को कप्तानी सौंपी है. जबकि न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियमसन करेंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है. इस टीम की कप्तान आरोन फिंच करेंगे.

टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन, अबु जायेद.