नई दिल्ली. बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराकर 3 T20 मैचों की सीरीज सील कर ली है. अमेरिका के लॉन्ड्रहिल में खेले सीरीज के आखिरी मैच में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 19 रन से हराया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेले तीसरे T20 मैच में बारिश की वजह से फैसला डकवर्थ लुईस नियम के तहत हुआ, जिसमें जीत बांग्लादेश की हुई. इससे पहले सीरीज की शुरुआत वेस्टइंडीज ने पहला T20 जीतकर की थी लेकिन फिर दूसरा T20 मुकाबला बांग्लादेशी टीम ने जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा किया. Also Read - भारत vs ऑस्ट्रेलिया : 14 दिन क्वारंटीन, टी-20 सीरीज पर बहस जारी

Also Read - बांग्लादेश बोर्ड ने किया एशिया XI का ऐलान; विराट कोहली, केएल राहुल के साथ रिषभ पंत शामिल

बांग्लादेश की बेजोड़ बल्लेबाजी Also Read - श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली ने बदला अपना हेयरस्टाइल, वायरल हुआ 'NEW LOOK'

मुकाबले में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने अपने T20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा, जिसके दम बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 184 रन बनाए. दास की हाफ सेंचुरी के अलावा मिडिल ऑर्डर में महमुदुल्ला ने 34 रन और कप्तान शकीब अल हसन ने 24 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से ब्रेथवेट और पॉल को 2-2 विकेट मिले.

‘बेस्ट’ वर्सेज ‘बेस्ट’ की जंग में नंबर वन, ‘जग घुमया विराट जैसा न कोय’

वेस्टइंडीज की उम्मीदों पर ‘पानी’

इसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाला जिसकी वजह से मैच को घटाकर 17.1 ओवर का कर दिया गया और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य रखा गया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम बांग्लादेशी गेंदबाजी के आगे पांव नहीं जमा सकी और रेग्यूलक इंटरवल पर अपने विकेट गंवाती रही. नतीजा ये हुआ कि वो 17.1 ओवर में सिर्फ 135 रन ही बना सके और मुकाबला 19 रन से हार गए. कैरेबियाई टीम की ओर से सबसे ज्यादा 47 रन आंद्रे रसेल ने बनाए वहीं बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

भारत का लिया बदला!

बता दें कि अमेरिका के फ्लोरिडा में ये दूसरा मौका था जब T20 सीरीज का आयोजन किया गया था. इससे पहले साल 2016 में वहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहली बार 2 T20 मैचों की सीरीज का आयोजन हुआ था, जिसमें भारत को 0-1 से हार मिली थी. उस सीरीज का दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द रहा था. अब बांग्लादेश अमेरिकी धरती पर वेस्टइंडीज को हराने वाला पहला एशियाई देश बन गया है और ऐसा करते हुए भारत की हार का बदला भी ले लिया है.