सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) के नाम वापस लेने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 12वें सीजन की नीलामी में हिस्सा लेने की इजाजत दी है। रहमान जो कि पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम में शामिल थे, 19 दिसंबर को होने वाली इस नीलामी में हिस्सा लेंगे।

बीसीबी ने पहले इस गेंदबाज की इंजरी को ध्यान में रखते हुए उन्हें आईपीएल में हिस्सा लेने से रोक दिया था। हालांकि बोर्ड अब इस टूर्नामेंट को रहमान के फॉर्म हासिल करने के मौके की तरह देख रहा है।

बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन मैनेजर अकरम खान ने आधिकारिक बयान में कहा, “उस समय हमने चोट की वजह से उसे फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए खेलने की इजाजत नहीं दी। अब वो पहले से बेहतर है और काफी समय से खेल रहा है। उसने नेशनल क्रिकेट लीग में खेला और भारत दौरे में भी हिस्सा लिया। अगर वो खुद को ठीक से मैनेज कर लेता है चोटिल होने की संभावना बेहद कम है।”

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, आखिर क्यों किंग्स इलेवन पंजाब से रिलीज हुए

खान ने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं को हमें उसके फॉर्म की चिंता है क्योंकि वो हमारा अहम गेंदबाज है। अगर उसे आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है और वो वहां खेलकर अपनी फॉर्म हासिल कर पाता है तो ये हमारे से बेहद मददगार होगा।”

रहमान समेत कुछ छह बांग्लादेशी खिलाड़ी इस नीलामी में हिस्सा लेंगे। 12वें सीजन की नीलामी के लिए 971 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। टूर्नामेंट की आठ फ्रेंचाइजी 9 दिसंबर तक इस लिस्ट से कुछ खिलाड़ियों को चुनकर बोर्ड को नई और छोटी लिस्ट भेजेंगी।