श्रीलंका की राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम (Sri Lanka) के बाद अब बांग्लादेशी महिला टीम (Bangladesh) पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर जाने वाली है। हालांकि बांग्लादेशी क्रिकेट 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस दौरे के लिए सरकार से सुरक्षा मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहा है। बता दें कि हाल में हुई वनडे-टी20 सीरीज के बाद क्रिकेट श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने पर दोबारा विचार करने का फैसला किया है।

महिला टीम के दौरे के बारे में बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड की महिला विंग के चेयरमैन नादेल चौधरी ने कहा, “हम महिला टीम के पाकिस्तान दौरे के लिए अपनी सरकार से सुरक्षा मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। स्थिति का आकलन करने के लिए हमारी सुरक्षा एजेंसियों के एक प्रतिनिधिमंडल के पाकिस्तान का दौरा करने की उम्मीद है। और उनकी रिपोर्ट देने के बाद हम भविष्य की कार्रवाई का फैसला करेंगे।”

क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों इस हफ्ते पाकिस्तान दौरे पर जा सकते हैं, अगर उन्हें वीजा मिल जाता है तो। बता दें कि पाकिस्तान की पुरुष टीम को भी अगले साल फरवरी में दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करना है।

वर्ल्‍ड कप में सुपर ओवर को लेकर विवाद के बाद आईसीसी ने बदला नियम

हाल ही में हुई श्रीलंका दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए। हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट के प्रमुख शम्मी सिल्वा इस बंदोबस्त से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं। जिस वजह से वो टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार नहीं है।