श्रीलंका के बाद अब बांग्‍लादेश की टीम में पाकिस्‍तान जाकर वहां क्रिकेट खेलने के लिए राजी हो गई है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन ने इस बात की पुष्टि की.

वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार नजमुल हसन ने पाकिस्तान में जाकर टी20 सीरीज खेलने की इच्छा जताई है. बीसीबी ने मंगलवार को इस बाबत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को प्रस्‍ताव भी भेजा है.

पढ़ें:- IPL Auction: वो 4 ऑलराउंडर जिनपर 10 करोड़ के क्रिस मॉरिस की जगह RCB लगा सकती थी दांव

बीसीबी का मानना है कि इससे उनके खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को कुछ समय के लिए वहां रहने के बाद परिस्थितियों का आकलन करने में मदद मिलेगी.

नजमुल हसन ने कहा, “स्वाभाविक तौर पर, पाकिस्तान अपने देश में अंतरराष्ट्रीय खेल को फिर से शुरू करना चाहेगा और इसलिए ही पीसीबी ने पाकिस्तान में खेलने की बात कही है. आप सबको पता है कि मैच खेलने के लिए एक माहौल की जरुरत होती है और साथ ही टीम प्रबंधन स्टाफ में विदेशी भी हैं.”

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान में खेलने पर फैसला लेने से पहले हम वहां लंबे समय तक रुकने की व्यवस्था पर पीसीबी के साथ बातचीत करेंगे. हमने टी20 सीरीज खेलने की इच्छा इसलिए जताई है ताकि हम वहां की परिस्थितियों से अवगत हो सकें और फिर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए निर्णय के बारे में बिना किसी परेशानी के निर्णय लिया जा सके.”

पढ़ें:- 7 साल बाद इस भारतीय ऑलराउंडर को मिली टीम में जगह, तोड़ी चुप्पी

बांग्लादेश का जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने का कार्यक्रम है. बांग्लादेश चाहता है कि पाकिस्तान किसी अन्य स्थान पर टेस्ट सीरीज खेले.

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने इससे पहले बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को तटस्थ (किसी अन्य स्थान) पर खेलने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था.

पाकिस्तान ने सोमवार को ही कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 263 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती है. पाकिस्तान ने करीब 10 साल बाद में पहली बार अपने घर में किसी टेस्ट टीम की मेजबानी की है.