बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बुधवार रात पाकिस्तान के लिए रवाना हुई। आईसीसी का लगाया बैन झेल रहे शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) और सुरक्षा कारणों से दौरे से नाम वापस लेने वाले मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) पाकिस्तान के लिए निकले।Also Read - भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, Asia Cup 2022 के सुपर-4 में प्रवेश

पाकिस्तान जाने से पहले बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने साथी खिलाड़ियों के साथ ट्विटर पर फोटो पोस्ट की। फोटो में एयरपोर्ट पर बैठे मुस्कुराते हुए बांग्लादेशी खिलाड़ी दिख रहे हैं, लेकिन फोटो के साथ उसके कैप्शन ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा। Also Read - तिहाड़ जेल में उम्रकैद काटेगा यासीन मलिक, 20 साल छोटी मुशाल से किया था प्यार, ऐसी थी लव स्टोरी

Also Read - पाकिस्तान की सड़कों पर पुलिस और पब्लिक के बीच झड़प जारी रहने से पाकिस्तान के शेयर बाजार में गिरावट

रहमान ने अपने ट्वीट में लिखा, “पाकिस्तान जा रहे हैं, अपनी दुआओं में हमें याद रखें।” फैंस ने रहमान के इस कैप्शन को पाकिस्तान की सुरक्षा से जोड़ा और उनका मजाक उड़ाया। फैंस भले ही इस कैप्शन को किसी और मुद्दे से जोड़ रहे हों लेकिन रहमान के लिए ये कोई नई बात नहीं है। वो विदेशी दौरे पर जाने से पहले अपनी तस्वीर पोस्ट कर अक्सर ही इस तरह के कैप्शन का इस्तेमाल करते हैं।

बुमराह को बेबी बॉलर कहने वाले अब्‍दुल रज्‍जाक का एक और विवादित बयान

दरअसल साल 2008 में पाकिस्तान दौरे पर आई श्रीलंका टीम की बस पर लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट पर रोक सी लग गई थी। हालांकि पिछले कुछ सालों में वहां पर एक-दो मैच हुए थे, जिसमें पाकिस्तान सुपर लीग और विश्व इलवेन के साथ हुई टी20 सीरीज शामिल है लेकिन पिछले साल श्रीलंका के टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए पाक दौरे पर जाने के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की उम्मीद बढ़ी।

हालांकि बांग्लादेश को पाक दौरे पर आने के लिए तैयार करने में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को काफी मशक्कत करनी पड़ी। शुरुआत में केवल टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार हुई बांग्लादेश टीम कुछ दिन के अंतर में एक वनडे मैच जोड़ने के बाद पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलने के लिए भी राजी हो गई। लेकिन मुशफिकुर समेत बांग्लादेश टीम के पांच सदस्यों ने फिर भी पाक दौरे पर जाने से इंकार कर दिया।