नई दिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने यहां जारी एशिया कप-2018 में अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने दूसरे मैच में बांगलादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों ने ही इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैचों में जीत हासिल की थी. इस मैच के लिए अफगानिस्तान ने अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है. नजीबुल्लाह जादरान के स्थान पर टीम में शमिउल्लाह शेनवारी को शामिल किया गया है.Also Read - IND vs AUS Highlights, T20 World Cup 2021: हार्दिक ने लगाया जीत का छक्‍का, रोहित की 60 रन की पारी से भारत की आसान जीत

Also Read - T20 World Cup 2021, SCO vs PNG SCORECARD: स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को हराया, लगातार दूसरी जीत

श्रीलंका ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं. तमीम इकबाल, मुश्फिकुर रहीम और मुस्ताफिजुर रहमान के स्थान पर टीम में अबु हैदर रोनी, नजमुल हुसैन शंटो और मोमिनुल हक को टीम में जगह मिली है. अबु हैदर और नजमुल हुसैन इस मैच से वनडे प्रारूप में पदार्पण करने जा रहे हैं. Also Read - T20 World Cup 2021: आयरलैंड के कर्टिस कैंपर ने चार गेंदों में चार विकेट झटके; मलिंगा-राशिद की बराबरी की

INDvsBAN: टीम इंडिया से चोटिल होकर बाहर हुए पांड्या, अक्षर और शार्दुल, इन तीन खिलाड़ियों को मिला मौका

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को बड़े अंतर से हराया था. बांग्लादेश ने इस मुकाबले में 137 रन जीत हासिल की थी. जब कि अफगानिस्तान ने भी श्रीलंका को हराया था. अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 91 रन से जीत हासिल की थी. लिहाजा दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हैं और अहम बात यह कि दोनों ही टीमों के खिलाड़ी लय में हैं.

INDvsPAK: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराया, कप्तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

अफगानिस्तान : असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमत शाह, इंसानउल्लाह जनत, हशतमुल्लाह शाहीदि, मोहम्मद नबी, गुलबादिन नाइब, राशिद खान, अफताब आलम, मुजीब उर रहमान और शमिउल्लाह शेनवारी.

बांग्लादेश- लिटन दास, नजमुल हुसैन शंटो, मोहम्मद मिथुन, शाकिब अल हसन, महमुदूल्लाह, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), अबु हैदर रोनी, रूबैल हुसैन और मोमिनुल हक.