Bangladesh vs Afghanistan: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच चल रहे टेस्ट मैच में कई चीजें पहली बार हुई है. मैच के दुसरे दिन तक कुछ ऐसे रिकार्ड्स बने जिसे सदियों तक दुनिया याद रखेगी. पहली पारी में रहमत शाह ने अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक जड़ा था. इससे पहले किसी अफगान खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में कभी शतक नहीं लगाया था. मैच के तीसरे दिन अफगानिस्तान के युवा कप्तान और गूगली के जादूगर राशिद खान ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे कम उम्र में 50 से अधिक रन बनाने और उसी टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. शाकिब ने ये उपलब्धि 22 साल 115 दिन में हासिल की थी, वहीं राशिद ने महज 20 साल और 350 दिनों में ये करिश्मा कर दिखाया. राशिद ने दूसरी बार टेस्ट मैच में पांच विकेट लिया है.

खेल के इतिहास में केवल चार क्रिकेटरों ने अपने पदार्पण टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की है, जिसमें से पहले तीन नामों में इमरान खान, शाकिब-अल-हसन और एफएस जैक्सन शामिल हैं.

टेस्ट मैच की पहली दो पारियों में इनमें से किसी भी कप्तान ने यह उपलब्धि हासिल नहीं की है. हरफनमौला राशिद ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.

तीसरे दिन का खेल अभी जारी है. अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट की नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं. असगर अफगान अर्धशतक लगा कर क्रीज पर टिके हुए हैं.