Also Read - Bangladesh vs Afghanistan: अफगान खिलाड़ी राशिद खान ने शाकिब अल हसन को पछाड़ कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 

Also Read - BANvsAFG Test Match: बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

कैनबरा, 18 फरवरी | शकिब अल हसन (63) और मुशफिकुर रहीम (71) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलद बांग्लादेश ने बुधवार को मनुका ओवल में जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के सातवें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 267 रनों का सम्मानजक स्कोर खड़ा किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने विश्व कप में पहली बार खेल रहे अफगानिस्तान के खिलाफ सधी शुरुआत की हालांकि अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने अनुभव की कमी का अहसास नहीं होने दिया और जल्द-जल्द विकेट न हासिल करने के बावजूद बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने से रोके रखा। यह भी पढ़ें– विश्व कप 2015: बांग्लादेश ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी Also Read - शाकिब ने 'अनोखा डबल' बनाकर बांग्लादेश को दिलाई आसान जीत, अफगानिस्तान की सातवीं हार

बांग्लादेश ने एक समय 29.1 ओवरों में विकेट तो चार ही गंवाए थे, लेकिन रन भी सिर्फ 119 ही बन सका था। लेकिन इसके बाद शाकिब और मुशफिकुर के बीच 7.35 के औसत से 114 रनों की साझेदारी हुई जिसने बांग्लादेश को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाया। शाकिब 51 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाने के बाद 233 के योग पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। शाकिब का विकेट हामिद हसन ने लिया। शाकिब के जाने के बाद मुशफिकुर भी जल्द ही कप्तान मोहम्मद नबी की गेंद पर समीउल्लाह शेनवारी को कैच थमा पवेलियन लौट गए। मुशफिकुर ने इस बीच 56 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया।

शाकिब का विकेट गिरने के बाद हालांकि अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने एक बार फिर अच्छी वापसी की और आखिरी के पांच ओवरों में बांग्लादेश के शेष पांच विकेट भी चटका डाले। बांग्लादेश का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर तस्कीन अहमद (1) के रूप में गिरा। बांग्लादेश इन आखिरी पांच ओवरों में 34 रन बना सका। अफगानिस्तान की ओर से शापुर जादरान और मिरवाइज अशरफ ने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की और क्रमश: 2.85 और 3.55 की इकॉनमी से रन देते हुए दो-दो विकेट चटकाए। हामिद हसन और आफताब आलम ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।