नई दिल्ली : एशिया कप 2018 का पहला मुकाबला शनिवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जायेगा. दुबई में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो संभव है. अगर दोनों टीमों की स्थिति को देखें तो लगभग बराबरी पर ही हैं. हालांकि श्रीलंका पिछले 18 महीनों में बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैचों में जीती है. जब कि 2 वनडे मुकाबलों में हार का सामना किया है. वहीं बांग्लादेश ने औसत प्रदर्शन किया है. लेकिन दुबई की परिस्थियां दोनों टीमों के लिए अलग होंगी. Also Read - IPL 2020 KKR vs MI Preview: कोलकाता-मुंबई मैच में 'हिटमैन', शुबमन, हार्दिक और रसेल पर होगी नजर

Also Read - IPL 2020, DC vs KXIP, Preview: दिल्ली-पंजाब के मुकाबले में होगी बल्लेबाजों की जंग

इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला दुबई में खेला जायेगा. यहां का तापमान हल्का गर्म होगा. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पिछले पांच मुकाबलों में से चार मुकाबले पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. अहम बात यह है कि यहां स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. अगर बांग्लादेश की बात करें तो उसने 1995 के बाद एक भी मैच नहीं खेला है. लिहाजा उसके लिए यहां के हालात नए होंगे. Also Read - IPL 2020 DC vs KXIP Live Streaming: युवा कप्तानों अय्यर-राहुल की अगुवाई में भिड़ेंगे दिल्ली-पंजाब टीमें

धोनी ने टीम इंडिया के नए कप्तान के लिए छोड़ी थी कप्तानी, वर्ल्ड कप 2019 था बड़ी वजह

श्रीलंकाई टीम की बात करें तो एंजेलो मैथ्यूज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले महीने अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंन फाइनल मुकाबले में नाबाद 97 रन बनाए थे. लिहाजा टूर्नामेंट में वो श्रीलंका के लिए प्रभावी साबित होंगे. दिनेश चंडीमल की गैर मौजूदगी में मैथ्यूज को अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए टीम के खिलाड़ियों का भी सहयोग करना होगा. उन्हें टीम के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए मजबूत स्कोर तक पहुंचाना होगा.

दूसरी ओर बांग्लादेश की बात करें तो टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी तमीम इकबलाल 2018 में टीम के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने 89.83 की औसत से 539 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए तमीम का अच्छा प्रदर्शन फायदेमंद साबित होगा. वो टीम को अच्छी शुरुआत देने में सक्षम हैं. इसके अलावा करीब एक साल बाद लिटन दास की वनडे टीम में वापसी हुई है. उनसे भी काफी उम्मीदें होंगी.

एशिया कप 2018: पाकिस्तान पर भारी पड़ेगा भारत का दांव, टीम के नाम दर्ज है ये खास रिकॉर्ड

प्रोबेल प्लेइंग इलेवन –

बांग्लादेश – तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुस्तफिजुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, मोसादिक हुसैन, मोहम्मद मिथुन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मेंहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान.

श्रीलंका – निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), उपुल थरंगा. कुसाल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, तिसारा परेरा, दनुष्का शनका, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा.