नई दिल्ली. एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश की महिला क्रिकेटरों ने बड़ी जीत हासिल की. उन्होंने 6 बार के चैंपियन भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 3 विकेट से रौंदा और पहली बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया. अब जब जीत बड़ी होगी तो जश्न भी मनेगा. बांग्लादेशी महिलाओं की जीत का जश्न भी जोरदार मना, जिसका नजारा बांग्लादेश के पुरुषों की क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में देखने को मिला. जी हां, जीत बेशक महिला टीम की हुई लेकिन उस जीत की पार्टी मेंस टीम के ड्रेसिंग रूम में हुई. बांग्लादेश के मेंस क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जीत के बाद मने जश्न का वीडियो पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है. Also Read - ICC Women's T20 World Cup: शेफाली वर्मा की तूफानी पारी, भारत ने बांग्लादेश को दिया 143 रन का लक्ष्य

महिलाओं की जीत पर मेंस टीम का जश्न

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बांग्लादेश की पूरी मेंस टीम अपने ड्रेसिंग रूम में कुआलालंपुर में खेले गए एशिया कप के फाइनल पर टकटकी लगाए हुए है. खिताबी जीत के लिए बांग्लादेश की महिला टीम को आखिरी गेंद पर 2 रन चाहिए थे और जैसे ही वो 2 रन पूरे हुए ड्रेसिंग रूम में डिंग डांग भी शुरू हो गया. अपने देश की महिला क्रिकेटरों को पहली बार एशिया का चैम्पियन बनते देख पुरुष टीम के सभी खिलाड़ी झूम उठे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने दी शाबाशी

बांग्लादेश की महिला क्रिकेटरों की जीत पर उनके हमवतन पुरुष क्रिकेटरों का जश्न समझ में आता है. लेकिन उनकी इस जीत से पाकिस्तान की पूर्व कप्तान सना मीर भी कम खुश नहीं है , जिसका अंदाजा आप उनके इस ट्वीट से लगा सकते हैं जो उन्होंने एशियन क्रिकेट काउंसिल के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा है.

भारत की राह में रोड़ा बना बांग्लादेश

कुआलालंपुर में खत्म हुए एशिया कप में भारतीय महिलाओं के लिए बांग्लादेश हमेशा रोड़ा बना. फाइनल में हराने से पहले वो लीग राउंड में भी भारत को 7 विकेट से रौंद चुके थे. इन दोनों मुकाबलों में भारत की हार की वजह उसकी बल्लेबाजी रही. यही वजह है कि सलमा खातून एंड कंपनी इतिहास रचने में कामयाब रही.