नई दिल्ली : ताइजुल इस्लाम (6 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने चटगांव के जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को 64 रनों से हरा दिया. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 324 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज को 246 रनों पर ढेर कर 78 रनों की बढ़त ले ली थी. इसके बाद वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 139 रनों पर ढेर कर दिया था. इस लिहाज से मेहमान टीम को 204 रनों का लक्ष्य मिला था.

इस लक्ष्य को हालांकि वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाई और 139 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके. विंडीज के लिए सुनिल एम्ब्रिस ने 43 रन बनाए. जैमी वारीकेन ने 41 रनों की पारी खेली तो वहीं शिमरन हेटमायेर ने 27 रनों की पारी खेली. ताइजुल के अलावा शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए. शाकिब ने ही केरन पोवेल को आउट कर बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद शाई होप (3) को भी शाकिब ने आउट किया.

टी-10 लीग में नॉर्दन वॉरियर्स का ऐतिहासिक प्रदर्शन, 10 ओवर में 19 छक्के जड़कर बनाए 183 रन

11 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा चुकी विंडीज को तीसरा झटका ताइजुल ने क्रैग ब्रेथवेट (8) को आउट कर दिया. चार गेंद बाद ताइजुल ने रोस्टन चेज को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. यहां से विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा. हेटमायेर को मेहेदी हसन मिराज ने अपना शिकार बनाया.

विंडीज ने अपने आठ विकेट 75 के कुल स्कोर पर गंवा दिए थे. अंत में वारिकेन और एम्ब्रिस ने नौवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 से पहले आउट होने से बचा लिया.  वारिकेन को मेहेदी हसन मिराज ने नौवें विकेट के रूप में पवेलियन भेजा. एम्ब्रिस को आउट कर ताइजुल ने विंडीज की पारी का अंत कर मैच बांग्लादेश की झोली में डाल दिया.