चटगांव: बांगलादेश के युवा बल्लेबाज मोमिनुल हक भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली के बराबर पहुंच गए हैं. नहीं, हम मोमिनुल की बैटिंग स्किल या उनके द्वारा बनाए गए रनों की चर्चा नहीं कर रहे. तेजी से बांग्‍लादेशी टीम की बैटिंग का मुख्‍य आधार बनते जा रहे मोमिनुल ने इस साल टेस्‍ट मैचों में चार शतक लगा लिए हैं और इस मामले में वे किंग कोहली के बराबरी पर पहुंच गए हैं. Also Read - पुरुषवादी सोच पर सानिया की चोट, कहा- अगर विराट शून्य पर आउट होता है तो अनुष्का की क्या गलती

Also Read - जीत, चांदनी रात, एक बेंच और अनुष्‍का, विराट बोले- वाह!

27 वर्षीय मोमिनुल ने यहां जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को इस साल टेस्ट में अपना चौथा शतक पूरा किया. उन्होंने पारी के 50वें ओवर में रॉस्टन चेस की गेंद पर चौका लगाकर 135 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. Also Read - दूसरे वनडे में जीत से गदगद कप्‍तान कोहली, जीत के लिए गेंदबाजों को दिया श्रेय

मोमिनुल ने 167 गेंदों पर 120 रन बनाए और फिर इसके बाद वह तेज गेंदबाज शैनन ग्रैबियल की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए. उन्होंने इसी मैदान पर इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी इस साल दो शतक जड़े थे. मोमिनुल ने कोहली के साथ-साथ अपने टीम साथी तमीम इकबाल के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. कोहली और तमीम दोनों ने इस साल अब तक चार-चार टेस्ट शतक लगाए हैं.

कूच बिहार अंडर-19 टूर्नामेंट में चमके अर्जुन तेंदुलकर, दिल्ली के खिलाफ लिए 5 विकेट

बांग्लादेशी बल्लेबाज ने इस उपलब्धि के बाद तमीम और कोहली से खुद की तुलना किए जाने पर कहा, “तमीम भाई के साथ तुलना किए जाने का सवाल ही नहीं बनता. क्रिकेट की दुनिया में वह अलग स्तर के बल्लेबाज हैं. मुझे नहीं लगता है कि कोहली से भी मेरी तुलना करना सही होगा. वह मुझसे ऊंचे स्तर के बल्लेबाज हैं.”

WATCH: धोनी के ‘फैन’ मोहम्मद शहजाद ने T10 लीग में 16 गेंदों पर ठोके 74 रन, 16 मिनट में गेम ओवर

उन्होंने कहा, “अभी साल खत्म नहीं हुआ है. और भी टेस्ट मैच बचे हैं. इसके अलावा अभी दूसरी पारी और दूसरा मैच भी बचा है. इसलिए इन सब बातों पर सोचने के अलावा मैं बस यही सोच रहा हूं कि कैसे मुझे अपनी बल्लेबाजी में और ज्यादा सुधार करना है. मैं टीम के लिए अधिक से अधिक योगदान देना चाहता हूं.”