राजधानी दिल्ली में भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेश टीम के कप्तान महमदुल्लाह रियाद (Mahmudullah Riyad) अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। भारत दौरे पर होने वाले इस टी20 मैच से पहले महमदुल्लाह ने कहा था कि उनके गेंदबाज अनुभवी हैं लेकिन मैच जीतने के लिए बल्लेबाजों को आगे आना होगा और ऐसा ही हुआ।

भारत के खिलाफ सात विकेट से जीत हासिल करने के बाद बांग्लादेशी कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि ये सब हमारी शुरुआत पर आधारित था। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, सभी ने योगदान दिया। मेरा मानना है कि हमने अच्छी फील्डिंग की और इसी से हमें बल्लेबाजी के लिए मूमेंटम मिला।”

महमदुल्लाह ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि जिस तरह से लड़कों ने प्रदर्शन किया उससे कप्तानी भी आसान हो गई। मुझे पता है कि फिज (मुस्ताफिजुर रहमान) हमारा प्रमुख गेंदबाज है लेकिन मुझे लगता है कि हालात के हिसाब से बाकी गेंदबाजों की भी जरूरत थी।”

रोहित शर्मा ने बताया आखिर क्‍यों वो DRS लेने के लिए रिषभ पंत की बातों में आ गए

गेंदबाजों के अलावा बांग्लादेश की जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) का भी बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने 43 गेंदो पर 60 रन की नाबाद पारी खेली। उनके बारे में कप्तान ने कहा, “मुशी ने बेहद अच्छा खेला और सौम्य (सरकार) के साथ अच्छी साझेदारी बनाई। मेरा मानना है कि (मोहम्मद) नईम का नाम लेना भी बनता है। उसने अपने डेब्यू मैच में अच्छा खेला।”

पहले टी20 में जीत हासिल तक बांग्लादेश तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे बढ़ गया है। सीरीज पर कब्जा करने के लिए भारत को अगले दोनों मैच जीतने होंगे जो कि इस उत्साही बांग्लादेश टीम के खिलाफ बेहद मुश्किल होगा। सीरीज का दूसरा टी20 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाना है।