दिल्ली के हानिकारक प्रदूषण के बाद भी बीसीसीआई (BCCI) के भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच हुए टी20 मैच का वेन्यू ना बदलने को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच काफी चर्चा हुई। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इसका असल कारण बताया है। हसन का कहना है कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सामने वेन्यू बदले जाने की याचिका करने में देर कर दी थी।

मैच के कुछ समय पहले दिए एक बयान में हसन ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो ये ऐसा कुछ नहीं था, जिसके बारे में हमें पहले से पता हो। जब आखिरी समय पर हमें इसके बारे में पता चला, हमने उनसे (बीसीसीआई) संपर्क किया। मैंने इंटरनेट पर (दिल्ली की जहरीली हवा और प्रदूषण के बारे में) जो कुछ देखा, उसके बाद मैं काफी डर गया था।”

बीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा, “मेरा यहां आना पहले से तय नहीं था मैंने अचानक से ये फैसला किया। मैं महमदुल्लाह और मुशफिकुर के साथ कोच के संपर्क में था और उन्होंने कहा कि हालांकि परेशानी जरूर है लेकिन वो संभाल लेंगे। उस समय मुझे लगा कि वहां (दिल्ली) जाए बिना मुझे समस्या की गहराई का पता नहीं चलेगा।”

नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने जीता पांचवां पेरिस मास्टर्स खिताब

उन्होंने कहा, “मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था, मैंने एयरपोर्ट पर स्मॉग देखा, वो ओस नहीं थी, स्मॉग था। मैं सुबह में बाहर गया, हालात और भी बदतर थे। उस समय मैंने कहा कि हम कैसे खेलेंगे? हम कुछ देख नहीं पा रहे हैं और ये सच है। शुरुआत से ही वो (बीसीसीआई) कह रह थे कि वेन्यू नहीं बदला जा सकेगा। उन्होंने कहा कि हमने अपनी चिंता उनके सामने रखने में देर कर दी। मैं इसे लेकर काफी निराश था।”