नई दिल्ली: बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध का उपबंध तोड़ने के मामले में भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की बिना शर्त मांगी गई माफी को स्वीकर कर लिया, जिससे इस मामले का खत्‍मा हो गया. कार्तिक ने शाहरूख खान की ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम से कैरेबियाई प्रीमियर लीग Caribbean Premier League (CPL)का मैच देखकर बीसीसीआई के केंद्रीय उपबंध का उल्लंघन किया था.

कार्तिक ने बीसीसीआई से नोटिस मिलने के बाद बिना शर्त माफी मांगी थी. कार्तिक आईपीएल की कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान हैं. वह ड्रेसिंग रूम में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की जर्सी में मैच देखते नजर आए.

बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के मुताबिक देश के लिए 26 टेस्ट और 94 एकदिवसीय खेलने वाले कार्तिक को इस मैच के लिए बोर्ड से मंजूरी लेनी चाहिए थी. उनका अनुबंध उन्हें किसी निजी लीग में भाग लेने की मंजूरी नहीं देता है.

बीसीसीआई ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके पूछा है कि उनका केंद्रीय अनुबंध रद्द क्यों नहीं कर दिया जाए. कार्तिक ने अपने जवाब में कहा था कि कि वह केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम के अनुरोध पर पोर्ट ऑफ स्पेन गए थे और उनके कहने पर ही टीकेआर की जर्सी पहनकर मैच देखा था.

विजय हजारे ट्राफी में दिनेश कार्तिक तमिलनाडु के कप्तान
चेन्नई: खराब फार्म में चल रहे भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक 24 सितंबर से 16 अक्टूबर तक होने वाले विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट में तमिलनाडु टीम की कप्तानी करेंगे, जिसमें हरफनमौला विजय शंकर और वाशिंगटन सुंदर भी टीम में है. विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे विजय शंकर चोट के कारण बीच में से ही लौट आए थे. भारतीय टीम से बाहर मुरली विजय और अभिनव मुकुंद भी टीम में है. फिलहाल टीम तिरूपुर में अभ्यास शिविर में भाग ले रही है.

तमिलनाडु टीम
दिनेश कार्तिक (कप्तान), विजय शंकर, अभिनव मुकुंद, मुरली विजय, बाबा अपराजित, एम अश्विन, एम एस वाशिंगटन सुंदर, आर साइ किशोर, एन जगदीशन, टी नटराजन, के विग्नेश, एम मोहम्मद , एम सिद्धार्थ, अभिषेक तंवर, सी हरि निशांत, जे कौशिक.