भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा पिछले वर्ष नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनकी मध्यमा उंगली में चोट लग गई थी.

धवन के बाद अब इशांत शर्मा हुए चोटिल, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उंगली के ऑपरेशन से उबर रहे इस विकेटकीपर बल्लेबाज को न्यूजीलैंड दौरे से पहले चोटिल होने से बचाने के लिए बंगाल की ओर से रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है.

बंगाल रणजी टीम के कोच अरुण लाल ने हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम की पारी और 303 रन से जीत के बाद कहा, ‘दिल्ली के खिलाफ (रविवार से ईडेन गार्डंस में) मैच के लिए साहा उपलब्ध नहीं होंगे. मुझे लगता है बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें मना किया है.’

उन्होंने कहा, ‘वह टीम में होते तो अच्छा होता लेकिन उनकी गैरमौजूदगी से भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.’ साहा रिहैबिलिटेशन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 21 फरवरी से शुरू होगी.

भारत के खिलाफ सीरीज में युवा खिलाड़ियों और गेंदबाजों की होगी अग्नि परीक्षा : रॉस टेलर

बंगाल को अपने कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और तेज गेंदबाज इशान पोरेल की कमी खलेगी जो इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे की टीम में हैं.

हाल में 35 वर्षीय साहा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी और एनसीए को बेहतर कल के लिए मजबूत बताया था. साहा ने अपनी एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘बेहतर कल के लिए, मैं एनसीए बेंगलुरू में हूं.’