अगले साल होने वाले एशिया इलेवन बनाम विश्व इलेवन मैच का आयोजन गुजरात के नए सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम में किया जा सकता है। इस स्टेडियम पर आखिरी मैच साल 2014 में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था।

मोटेरा में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को नए सिरे से तैयार किया गया है। स्टेडियम की क्षमता लगभग 1,10,000 दर्शकों की मेजबानी कर पाने की है। इस समय ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है, जिसकी दर्शक क्षमता 90,000 के करीब है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक स्टेडियम के अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है। बीसीसीआई इस मैदान पर अगले साल मार्च में एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन हो सकता है।

फारुख इंजीनियर पर भड़कीं पूर्व भारतीय कप्तान डायना इडुल्जी

बता दें कि एशिया इलेवन और विश्व इलेवन के बीच मैच आयोजित करने का विचार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) का है। बीसीबी इस मैच का आयोजन अपने पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीब उर रहमान के जन्म शताब्दी के अवसर पर करना चाहता है। जिसके लिए उन्होंने बीसीसीआई समेत सभी एशियाई क्रिकेट बोर्ड्स से अपने खिलाड़ियों को इस मैच में हिस्सा लेने की इजाजत देने की अपील की थी।

इस खबर के बाद ये उम्मीद भी जागी थी की पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस मैच के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं।