नई दिल्ली: अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से महिला क्रिकेट की नयी सनसनी के तौर पर उभरी पंद्रह वर्षीय किशोरी शेफाली वर्मा को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिए केंद्रीय अनुबंधित महिला क्रिकेटरों की सूची में शामिल किया. बीसीसीआई के इस सूची में तीन वर्ग हैं जिसमें ग्रेड ए में केवल हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव को जगह दी गयी है जिसकी अनुबंध राशि 50 लाख रुपये है. ग्रेड बी के लिये यह राशि 30 लाख और ग्रेड सी के लिये 10 लाख रुपये है.

महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्‍ट से हुए बाहर, ये 5 युवा किए गए शामिल

इस महीने के आखिर में 16 साल की होने वाली शेफाली ने पिछले साल सितंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने अब तक नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें दो अर्धशतकों की मदद से 222 रन बनाये हैं. शेफाली के अलावा हरलीन देओल और प्रिया पूनिया को भी अनुबंध में ग्रेड सी में रखा गया है. पिछले साल सितंबर में टी20 से संन्यास लेने वाली वनडे टीम की कप्तान मिताली राज और अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को ग्रेड बी में रखा गया है. विकेटकीपर तानिया भाटिया और स्पिनर राधा यादव अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण ग्रेड बी में जगह बनाने में सफल रही.

BCCI के सालाना कॉन्ट्रेक्ट से नहीं जुड़ा है महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य, टीम में वापसी की उम्मीद कायम

वर्ष 2019-2020 के लिये अनुबंधित भारतीय महिला क्रिकेटरों की सूची इस प्रकार है :
ग्रेड ए (50 लाख रुपये) : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव.
ग्रेड बी (30 लाख रुपये) : मिताली राज, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, राधा यादव, शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, तानिया भाटिया.
ग्रेड सी (10 लाख रुपये) : शेफाली वर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम राउत, अनुजा पाटिल, मानसी जोशी, डी हेमलता, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, हरलीन देओल, प्रिया पूनिया.