इंग्‍लैंड की टीम में फैला कोरोना, छुट्टी मना रहे भारतीय दल को वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाने का निर्देश

वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद से भारतीय टीम 20 दिनों के अवकाश पर है.

Updated: July 7, 2021 8:49 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Mayank Agarwal Ishant Sharma Instagram
Mayank Agarwal, Ishant Sharma @ Instagram

इंग्‍लैंड की टीम के प्रमुख क्रिकेटर्स के कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित होने के बावजूद भारतीय टीम के खिलाड़ी वहां अवकाश पर हैं. अगस्‍त में शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज (India vs England) से पहले भारतीय क्रिकेटर्स का 20 दिन का अवकाश जारी है. बीसीसीआई की तरफ से भी यह साफ कर दिया गया है कि भारतीय क्रिकेटर्स पर अभी कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी.

Also Read:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने बताया, ‘‘अधिकतर खिलाड़ी लंदन और आसपास के इलाकों में ही छुट्टी मना रहे हैं. जिन खिलाड़ियों को भारत में कोविशील्ड (Covishield) का पहला टीका लगा था वे अब दूसरा टीका लेने के लिये तैयार हैं.’’

बता दें कि इंग्लैंड में कोविड-19 के नये मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे में भारत के सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों पर सात और नौ जुलाई को दूसरा टीका लगाया जाएगा. भारतीय खिलाड़ियों को कोविशील्ड का पहला टीका पहले ही लग चुका है.

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड (Pakistan vs England) के बीच वनडे सीरीज आठ जुलाई से शुरू हो रही है. ऐसे में टीम में फैले कोरोना सक्रमण को देखते हुए चयनकर्ताओं को बेन स्‍टोक्‍स की कप्‍तानी में एक दम नई टीम को उतारना पड़ रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच बहु प्रतीक्षित श्रृंखला चार अगस्त से नाटिंघम में शुरू होगी.. इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के चार सदस्यों का श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के 48 घंटे बाद कोरोना वायरस के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है. इन सदस्यों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

इंग्लैंड को इस कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला के लिये बेन स्टोक्स की अगुवाई में पूरी नयी टीम का चयन करना पड़ा.

भारतीय खिलाड़ी 14 जुलाई को लंदन में एकत्रित होंगे जहां से वे दो सप्ताह के अभ्यास शिविर तथा ‘सलेक्ट काउंटी इलेवन’ के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच के लिये डरहम जाएंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘हम स्थिति से अवगत हैं. यदि मौजूदा स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों में कोई परिवर्तन होता है तो ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हमें उसे उपलब्ध कराएंगे और उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अभी हमें कुछ नहीं बताया गया है. खिलाड़ियों को अभी अपना अवकाश बीच में खत्म करने के लिये नहीं कहा गया है. ’’
अभी अधिकतर खिलाड़ी लंदन या उसके आसपास के इलाकों में हैं तथा अपने परिवारों के साथ समय बिता रहे हैं. कुछ ग्रामीण इलाकों में भी गये हैं.

खिलाड़ियों के लंदन में इकट्ठा होने के बाद उनका फिर से परीक्षण किया जा सकता है और उसके बाद ही उन्हें जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 7, 2021 8:48 AM IST

Updated Date: July 7, 2021 8:49 AM IST