बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने राष्ट्रीय राजधानी में काफी अधिक वायु प्रदूषण के बावजूद पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए सहमत होने पर सोमवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh) को धन्यवाद दिया।

पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम व नियंत्रण) प्राधिकरण (ईपीसीए) ने प्रदूषण के ‘बेहद गंभीर’ श्रेणी में पहुंचने के बाद दिल्ली एवं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में जन स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की थी। रविवार को मैच के दिन भी प्रदूषण काफी अधिक था।

गांगुली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘‘मुश्किल हालात में ये मैच खेलने के लिए दोनों टीमों को धन्यवाद @रोहित शर्मा @बांग्लादेश टीम। शानदार प्रदर्शन किया बांग्लादेश।’’

बदलेगा IPL का ये नियम, 11 की बजाय 15 खिलाड़ी चुनेगी टीमें

पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष आशंकित थे क्योंकि वायु प्रदूषण की वजह से गंभीर स्वास्थ्य चिंताएं हो सकती थीं लेकिन रोहित और बांग्लादेश टीम प्रबंधन दोनों ने आश्वासन दिया कि वे मैच खेलना चाहते हैं।

गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि बोर्ड अगली बार जब घरेलू मैचों के लिए कार्यक्रम तैयार करेगा जो वे दीपावली के बाद दिल्ली में मैच कराने को लेकर अधिक व्यावहारिक रुख अपनाएंगे क्योंकि तब वायु प्रदूषण सबसे अधिक होता है।