नई दिल्ली. इंग्लैंड में टीम इंडिया का खराब खेल किसी से छिपा नहीं है. टीम के खराब परफॉर्मेन्स पर कोच रवि शास्त्री का ढीला-ढाला रवैया भी सबके सामने आ चुका है. लेकिन इसके बावजूद BCCI ने उन पर पैसों की बारिश कर दी है. टीम के लगातार हार के बावजूद वो करोड़पति बन गए हैं. BCCI का ये पैसा सिर्फ कोच शास्त्री पर ही नहीं बरसा है बल्कि टीम के खिलाड़ियों पर भी बरसा है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को कोच और खिलाड़ियों की सैलरी की जानकारी रिलीज की है जिसके तहत टीम के खिलाड़ियों को उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की रिटेनर फीस मिली.

टीम हारी फिर भी मिले 2.5 करोड़ रुपये

बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर भारत टेस्ट सीरीज भी हार चुका है. लेकिन इसके बावजूद बीसीसीआई ने टीम के कोच, खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को उनका एडवांस पेमेंट कर दिया है. 2016 में टीम इंडिया के कोच बनने वाले शास्त्री को 18 जुलाई से 17 अक्टूबर के बीच टीम की कोचिंग के लिए एडवांस में 2.5 करोड़ रुपए मिले हैं. रवि शास्त्री का टीम इंडिया के साथ करार अगले साल इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप तक का है. शास्त्री दुनिया के सबसे महंगे कोच हैं और उन्हें सालाना 8 करोड़ रु. मिलते हैं.

विराट को मिले 1.25 करोड़ रुपये

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के अलावा BCCI ने खिलाड़ियों की पेमेंट भी रिलीज की है. इसके तहत विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका में वन-डे, टेस्ट सीरीज और आईसीसी की इनामी राशि को मिलाकर कुल 1.25 करोड़ रु. मिले हैं. टीम इंडिया के वनडे और T20 उपकप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे और निदाहास ट्रॉफी का मिलाकर 1.12 करोड़ रु. दिया गया है. वहीं हार्दिक पांड्या को अक्टूबर 2017 से मार्च 2018 के बीच 90 प्रतिशत टैक्स-फ्री रिटेनर फीस के रूप में 1.11 करोड़ रु. रुपए मिले.