IPL 2020, Coronavirus Update: देश में बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल (IPL 2020) के आगमी सीजन को स्‍थगित करने का निर्णय लिया है. बीसीसीआई की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया कि अब आईपीएल अपने तय कार्यक्रम 29 मार्च की जगह 15 अप्रैल से शुरू होगा.Also Read - Omicron के खतरे के बीच NTAGI की बैठक आज, बच्चों को टीका और Booster Dose पर होगा फैसला!

दिल्ली सरकार ने पहले ही शुक्रवार को यह साफ कर दिया है कि राजधानी के फिरोजशाह कोटला मैदान में इस साल आईपीएल का आयोजन कारोनावायरस के बढ़ते मामालों को देखते हुए नहीं किया जाएगा. Also Read - जूम कॉल पर सीईओ ने 900 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर: रिपोर्ट

पढ़ें:- रोहित ने किया चहल को ट्रोल, फैन्‍स से पूछा- उनकी बॉडी ज्‍यादा अच्‍छी है या इंग्लिश ? Also Read - RBI News: ओमिक्रॉन (Omicron) ने बढ़ाई चिंता, ब्याज दरों में बदलाव की संभावना नहीं

बीसीसीआई के अधिकारियों ने आपसी बातचीत के बाद आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टालने का निर्णय किया है. सभी आठ फ्रेंचाइजीज को भी इसकी जानकारी दे दी गई है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हां, आंतरिक रूप से निर्णय ले लिया गया है. अब टूर्नामेंट की शुरुआत 15 अप्रैल से होगी.”

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च को आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन को अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्‍टेडियम में चेन्‍नई के खिलाफ उतरना था.

पढ़ें:- Coronavirus के चलते रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज रद्द, सचिन तेंदुलकर बोले- अब…

भारत सरकार पहले ही यह साफ कर चुकी है कि 15 अप्रैल तक केवल आंशिक रूप से विदेश से आने वाले लोगों को भारत का वीजा दिया जाएंगे. ऐसे में किसी भी विदेशी खिलाड़ी का इस तारीख से पहले भारत में प्रवेश कर पाना संभव नहीं है.