मुंबई. बीसीसीआई ने “अनौपचारिक” तौर पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए नंबर 10 जर्सी को रिटायर करने का निर्णय लिया है. भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 10 नंबर की जर्सी के साथ क्रिकेट खेला है. बीसीसीअई ने फैसला किया है कि अब यह नंबर किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं दिया जाएगा.

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के टी 20 सीरीज में खेलने पर भी सस्पेंस

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली के टी 20 सीरीज में खेलने पर भी सस्पेंस

सचिन ने नवंबर 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. उन्होंने भारत के लिए 24 साल क्रिकेट खेला. उन्होंने आखिरी बार 10 नंबर की जर्सी मार्च 2012 में पहनी थी जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था. तब से लेकर लगभग 5 साल तक इस जर्सी को किसी ने नहीं पहना था मगर इसी साल अगस्त के महीने में तेज गेंदबाज शदुल ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले गए मैच में 10 नंबर की जर्सी पहनी थी.

क्रिकेट फैंस को शार्दुल का 10 नंबर जर्सी पहनना रास नहीं आया. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसके लिए ठाकुर की आलोचना की थी. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तो उनसे दोबारा जर्सी न पहनने की अपील तक कर डाली.

सचिन की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने सचिन के खेल को अलविदा कहने के बाद 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर दिया था. अभी 10 नंबर की जर्सी के साथ कोई मैदान में नहीं उतरता. ऐसा सचिन के सम्मान में किया गया.