आईसीसी के टी20 विश्व कप को अगले साल तक के लिए स्थगित किए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है। हालांकि बोर्ड ने इस टूर्नामेंट के लिए गाइडलाइन्स अभी तक तैयार नहीं किया है। Also Read - ICC ने टी20 विश्‍व कप 2021 को लेकर बनाया बैकअप प्‍लान, भारत में होना है टूर्नामेंट

आईपीएल का आयोजन सितंबर-अक्टूबर में होना है और अब बोर्ड ने आईपीएल के लिए दिशा निर्देश तैयार करना शुरू किया है। गाइडलाइन्स का ऐलान करने में हो रही देरी की वजह से खिलाड़ियों को तैयारी के लिए कम समय मिलेगा। फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि उन्हें टूर्नामेंट शुरू होने से पहले यूएई में तीन हफ्ते का समय मिले। Also Read - IPL में मौका नहीं मिलने पर मुंबई के क्रिकेटर ने फांसी लगाकर दी जान !

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में सीनियर भारतीय क्रिकेटर ने कहा, “खिलाड़ी घर में बैठे बैठे परेशान हो रहे हैं। उन्होंने काफी लंबा इंतजार कर लिया है और बीसीसीआई का कैंप भी आगे बढ़ता जा रहा है। खिलाड़ियों को हमेशा से पता था कि आईपीएल इसी साल होगा। उन्होंने वापस क्रिकेट खेलना है। वो सावधानी बरत रहे हैं लेकिन उनकी निगरानी करने के लिए कोई नहीं है।” Also Read - IPL 2020: दक्षिण अफ्रीका,ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लिश क्रिकेटर भी नहीं होंगे शुरुआती मैचों का हिस्सा

मामले पर एक बोर्ड अधिकारी ने कहा, “फ्रेंचाजीस को बताया गया है कि बीसीसीआई इस लीग के लिए खास गाइडलाइन्स बनाएगा। टीमों को अगले 10 दिन के अदंर कुछ खबर मिलने की उम्मीद है। टीमें अपने खिलाड़ियों के साथ संपर्क में हैं। उनके लिए खिलाड़ियों के साथ संपर्क में रहना जरूरी है। टीमों ने काम शुरू कर दिया है। उन्होंने दुबई में होटलों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज है। ईपीएल भी आराम से चल रहा है। इसलिए हम उनसे आईडिया ले सकते हैं। बीसीसीआई भी यही करेगी। आईसीसी ने भी मानक जारी कर दिए हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “भारत में कोविड-19 को लेकर हालात निश्चित नहीं हैं। बोर्ड को देश में क्रिकेट शुरू करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। जब समय होगा तो ये शुरू हो जाएगा।”