बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने कोलकाता टेस्‍ट मैच को डे-नाइट (Day Night Test) कराए जाने के बीसीसीआई के प्रस्‍तवा पर अपनी मंजूरी दे दी है. इस मैच में एसजी पिंक बॉल का उपयोग होना है, जिसकी कमी को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच बीसीसीआई के नए अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आगे आए हैं.

पढ़ें:- इंग्लिश दिग्‍गज कप्‍तान बोले- शा‍किब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध काफी नहीं

सूत्रों के मुताबिक (IND vs BAN) गांगुली ने बीसीबी से मंजूरी मिलने के तुरंत बाद बोर्ड अधिकारियों की एक टीम तैयार की है.यह टीम एसजी कम्पनी के अधिकारियों से बात कर उन्हें अतिशीघ्र पर्याप्त संख्या में पिंक बॉल तैयार करवाएगी ताकि मैच से पहले दोनों टीमों को अभ्यास करने में कोई दिक्कत ना हो।

अधिकारी ने आइएएनएस न्‍यूज एजेंसी से कहा, “हां, अध्यक्ष ने एक टीम बनाई है, जो एसजी कम्पनी के साथ तालमेल बनाए रखेगी.अध्यक्ष चाहते हैं कि अगले 10 दिनों में पर्याप्त संख्या में पिंक बॉल तैयार हो जाए, जिससे कि दोनों टीमों को अभ्यास करने में कोई दिक्कत ना हो।”

पढ़ें:- भारत दौरे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, ICC ने शाकिब अल हसन पर लगाया दो साल का बैन

भारत और बांग्‍लादेश की टीमें डे-नाइट टेस्‍ट में 22 नवंबर को आमने-सामने होंगी.बीसीसीआई के सामने अब चुनौती मैच के बीच में अंपायर्स द्वारा बदलने वाली इस्‍तेमाल की गई बॉल की व्‍यवस्‍था -करना होगा.

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के तुरंत बाद कप्‍तान विराट कोहली से बातचीत कर उनसे डे-नाइट टेस्‍ट मैच को लेकर राय पूछी थी.विराट की मंजूरी के बाद उन्‍होंने बीसीबी को कोलकाता टेस्‍ट डे-नाइट कराने के लिए प्रस्‍ताव भेजा था.