नई दिल्ली: भारत की पुरुष हॉकी टीम को रविवार को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा. ब्लेक पार्क में खेले गए इस फाइनल और रोमांचक मैच में भारत ने बेल्जियम को 2-1 से मात दी.

बेल्जियम ने मैच की अच्छी शुरुआत की. चौथे मिनट में टॉम बून ने गोल कर बेल्जियम का खाता खोला और उसे बढ़त दी. इस बीच भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें असफल रहा.

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भारत ने अवसर को भुनाया.19वें मिनट में रुपिंदर सिंह पाल की ओर से मिले पास को मनदीप सिंह ने शानदार तरीके से बेल्जियम के पाले में पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर किया.

तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने अपने डिफेंस को मजबूत किया और 36वें मिनट में सेबेस्टियन डेकियर की ओर से किए गए गोल के दम पर एक बार फिर भारत के खिलाफ 2-1 की बढ़त ले ली. चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत ने खेल में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने भारतीय खिलाड़ियों की हर कोशिश को नाकाम किया और टीम को 2-1 से जीत दिलाई. भारत का सामना 24 जनवरी को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण के पहले मैच में न्यूजीलैंड से होगा.