नई दिल्ली: अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत हासिल कर आत्मविश्वास से लबरेज बेल्जियम टीम के खिलाफ सोमवार को होने वाले प्री-क्वार्टर फाइनल मैच को जीतकर जापान की टीम इतिहास रचने उतरेगी. बेल्जियम का लक्ष्य रोस्तोव एरीना में जीत के साथ तीसरी बार क्वार्टर फाइनल का सफर तय करना होगा. अपने ग्रुप स्तर के मैचों में पनामा, ट्यूनीशिया और इंग्लैंड जैसी टीमों को हराने वाली बेल्जियम का डिफेंस शानदार है. उसने केवल ट्यूनीशिया के खिलाफ खेले गए मैच में दो गोल खाए, लेकिन इस मैच में उसने पांच गोल दागे भी हैं. Also Read - IPL 2020 KKR vs MI Preview: कोलकाता-मुंबई मैच में 'हिटमैन', शुबमन, हार्दिक और रसेल पर होगी नजर

Also Read - India vs New Zealand, 2nd ODI: ऑकलैंड वनडे में इन 2 बदलाव के साथ उतर सकता है भारत

हैरी केन की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम को भी बेल्जियम ने गोल नहीं दागने दिया और 1-0 से जीत हासिल की. ऐसे में तीसरे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लक्ष्य से उतरने वाली इस टीम के खिलाफ जीतना जापान के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा. जापान के लिए इस मैच में सबसे बड़ा लक्ष्य होगा, बेल्जियम के डिफेंस को भेदकर उसके गोल पोस्ट तक का सफर तय करना. जापान ने अपने ग्रुप स्तर में कोलंबिया को हराया. सेनेगल को ड्रॉ पर रोका और पोलैंड से उसे 1-0 से हार मिली है. Also Read - IND v WI 3rd T20: निर्णायक T20 में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

एशियाई खेलों में भाग नहीं लेगी भारतीय फुटबॉल टीम, IOA बना ने बताई ये वजह

ऐसे में निश्चित तौर पर बेल्जियम के खिलाफ मैच के दौरान जापान दबाव महसूस करेगी. जापान अपने दम पर नहीं, बल्कि अपनी अच्छी किस्मत के बल पर अंतिम-16 दौर में पहुंची है.

जापान के ही ग्रुप में शामिल कोलंबिया और सेनेगल के बीच हुए मैच के परिणाम ने कोच अकीरा निशिनो की टीम को प्री-क्वार्टर फाइनल में स्थान दिलाया. विश्व कप से पहले ही बाहर हो चुकी कोलंबिया ने आखिरी ग्रुप मैच में सेनेगल को हराकर उसे भी बाहर कर दिया.

ऐसे में पोलैंड से अपना आखिरी ग्रुप मैच हार चुकी जापान अच्छी किस्मत के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. ऐसे में इस अहम मैच में मिडफील्डर गेंकी हरागुची, शिंजी कगावा और ताकाशी इनुई को अधिक मेहनत कर बेल्जियम का डिफेंस भेदना होगा.

बेल्जियम भले ही प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में मजबूत टीम बनकर उतरे, लेकिन वह किसी भी तरह से अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वी जापान को हल्के में नहीं लेगी. इस बार उसका लक्ष्य सेमीफाइनल तक पहुंचना है और ऐसे में वह पूरा जोर लगाकर जापान के डिफेंस को भेदेगी और उसके अटैक का जवाब देगी.

FIFA 2018: ब्राजील को मेक्सिको से मिलेगी कड़ी टक्कर, फिलिप पर रहेगी नजर

टीम बेल्जियम :

गोलकीपर – तिबाउत कोटरेइस, सिमोन मिग्नोलेट, कोएन कास्टील्स.

डिफेंडर – टोबी एल्डरवीरेल्ड, थोमस वीरमाएलेन, विंसेट कोम्पानी, जान वटरेनघेन, थोमस म्यूनिएर, डेड्रिक बोयाटा, लिएंडर डेनडोनकेर.

मिडफील्डर – एक्सेल विस्टल, केविन डे ब्रूने, मारुआने फेलेनी, यानिक करास्को, थोर्गन हेजार्ड, योउरी तिएलमेंस, मोउसा डेम्ब्ले, नासेर चाडली.

फॉरवर्ड – रोमेलु लुकाकु, ईडन हेजार्ड, ड्राइस मर्टेस, एडनान जानुजाई, मिची बात्शुयाई.

FIFA 2018: प्री क्वार्टर फाइनल में रूस से भिड़ेगा स्पेन, चेरिशेव पर होगी नजर

टीम जापान :

गोलकीपर – कावाशिमा इजि, हिगाशीगुची मासाकी, नाकामुरा कोसुके.

डिफेंडर – नागाटोनो युटो, माकिनो टोमोएकी, योशिदा माया, साकाई हिरोकी, साकाई गोटोकु, शोजी जेन, इंडो वाटारू, यूएडा नाओमिची.

मिडफील्डर – होंडा केइसुके, शिबासाकी गाकु, हारागुची गेनकी, कागवा शिंजी, यामागुची होटारू, हासेबे माकोटो, इनुई ताकाशी, उसामी ताकाशी, ओशिमा रयोटा.

फॉरवर्ड – ओकाजाकी शिंजी, ओसाको युया, मुटो योशिनोरी.