ब्रिस्टल। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को सोमवार सुबह ब्रिस्टल में हुए एक हादसे के कारण गिरफ्तार किया गया. स्टोक्स ने पूरी एक रात जेल में बिताई और अगली सुबह उन्हें बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान उनके साथ एलेक्स हेल्स भी मौजूद थे. इन दोनों खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को होने वाले एकदिवसीय मैच में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

यह मामला इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे वनडे मैच के बाद का है जिसमें इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी और स्टोक्स ने 73 रन बनाए थे. समरसेट और एवॉन पुलिस ने कहा है कि 26 वर्षिय एक शख्स को शारीरिक नुकसान पहुंचाने शक के बिनाह पर गिरफ्तार किया गया है. खबर के मुताबिक इस दौरान स्टोक्स का हाथ चोटिल हो गया था.

सीरीज के चौथे मैच से पहले न स्टोक्स और न ही हेल्स अभ्यास सत्र में मौजूद थे. हेल्स जांच में पुलिस की मदद करने के लिए ब्रिस्टल गए थे. यह खबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा से 24 घंटे पहले आई है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, “बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स वेस्टइंडीज के खिलाफ द ओवल मैदान पर होने वाले अगले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.” 

हार्दिक पंड्या छक्के जड़ने की अपनी काबिलियत से सबके चहेते बन गए हैंः राहुल द्रविड़

हार्दिक पंड्या छक्के जड़ने की अपनी काबिलियत से सबके चहेते बन गए हैंः राहुल द्रविड़

बयान के मुताबिक, “स्टोक्स को 25 सितंबर सोमवार सुबह तड़के ब्रिस्टल में हुए एक मामले में गिरफ्तार किया गया. उन्हें एक रात जेल में रखकर जांच के बाद बिना किसी आरोप के छोड़ दिया गया. वह लंदन में टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे.” बयान में कहा गया है, “रविवार रात को स्टोक्स के साथ रहने वाले हेल्स सुबह नहीं लौटे. वह स्वेच्छा से पुलिस की मदद करने के लिए ब्रिस्टल चले गए.”

ईसीबी के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा है, “मैं स्टोक्स को देखने के लिए ब्रिस्टल गया था. अभ्यास के बाद मैं खिलाड़ियों से बात करूंगा. हम इस मामले में अपनी खुद की जांच करेंगे. एशेज के लिए टीम का चयन योजन के मुताबिक होगा.” इंग्लैंड की वनडे टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, “मुझे बता दिया गया है कि स्टोक्स और हेल्स अगले मैच के लिए नहीं रहेंगे.”