इंग्लैंड टेस्ट टीम के अगले कप्तान हो सकते हैं बेन स्टोक्स: रिकी पॉन्टिंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में हार के बाद मौजूदा कप्तान जो रूट के नेतृत्व को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं।

Updated: January 8, 2022 8:41 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Gunjan Tripathi

ricky ponting,joe root,england cricket,ben stokes,ashes
बेन स्टोक्स (IANS)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ही इंग्लैंड के अगले टेस्ट टीम के कप्तान हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्टोक्स पर कप्तानी का भार आने से उनके खेल में सुधार देखने को मिल सकता है।

Also Read:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में हार के बाद मौजूदा कप्तान जो रूट के नेतृत्व को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या कप्तानी में बदलाव करने से टेस्ट टीम को फिर से मजबूत किया जा सकता है।

पॉन्टिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, “एकमात्र व्यक्ति जो पदभार संभाल सकता है वह बेन स्टोक्स हैं। मुझे लगता है कि यदि वह टीम के कप्तान बनाए जाते हैं, तो स्टोक्स वास्तव में एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होंगे। हां, थोड़ी अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ वह और भी बेहतर खिलाड़ी बन सकते हैं।”

पिछला इतिहास बताता है कि इयान बॉथम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी, जिन्होंने भूमिका में संघर्ष करने के बाद कप्तानी छोड़ दी। पोंटिंग ने महसूस किया कि स्टोक्स को कप्तान बनाना इंग्लैंड का टेस्ट क्रिकेट में आवश्यक बदलाव हो सकता है। स्टोक्स चोट के बावजूद पहली पारी में 66 रन बनाए थे।

पोंटिंग ने रूट को ये भी चेतावनी दी है कि मौजूदा एशेज के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में बने रहना मुश्किल भरा होगा। उनको अपनी कप्तानी के अंतिम दिनों और रूट के वर्तमान परि²श्य के साथ समानताएं दिखाई देती हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एशेज के बाद उनका कप्तान बने रहना मुश्किल होने वाला है। यहां तक कि अपने करियर को देखते हुए मैंने कुछ साल लंबा खेला और संभावित रूप से काफी समय तक कप्तानी भी की, जो मुझे करना चाहिए था।”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 8, 2022 8:37 PM IST

Updated Date: January 8, 2022 8:41 PM IST